West Bengal Election: पिता कौन हैं..? ममता पर दिलीप घोष के बयान से चढ़ा सियासी पारा, गूंजा 'जा दिलीप जा'
Advertisement

West Bengal Election: पिता कौन हैं..? ममता पर दिलीप घोष के बयान से चढ़ा सियासी पारा, गूंजा 'जा दिलीप जा'

Lok Sabha Election 2024 West Bengal: लोकसभा चुनाव का मौसम आते ही विवादित बयानों की झड़ी लग गई है. पश्चिम बंगाल में भाजपा सांसद दिलीप घोष के बयान पर बवाल मचा हुआ है. दिलीप घोष ने ममता पर निशाना साधते हुए कहा था कि 'तय कर लें आपके पिता कौन हैं'.

West Bengal Election: पिता कौन हैं..? ममता पर दिलीप घोष के बयान से चढ़ा सियासी पारा, गूंजा 'जा दिलीप जा'

Lok Sabha Election 2024 West Bengal: लोकसभा चुनाव का मौसम आते ही विवादित बयानों की झड़ी लग गई है. पश्चिम बंगाल में भाजपा सांसद दिलीप घोष के बयान पर बवाल मचा हुआ है. दिलीप घोष ने ममता पर निशाना साधते हुए कहा था कि 'तय कर लें आपके पिता कौन हैं'. जिसके बाद टीएमसी ने दिलीप घोष और भाजपा पर हमला बोल दिया है. 

टीएमसी का दिलीप घोष पर हमला

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर की गई टिप्पणी के लिए भाजपा सांसद दिलीप घोष के खिलाफ टीएमसी सख्त रुख अपनाए हुए है. टीएमसी ने कहा है कि पूर्व राज्य भाजपा प्रमुख अपनी पार्टी द्वारा उन्हें उनके वर्तमान निर्वाचन क्षेत्र से निष्कासित किए जाने से हताश हैं. ममता बनर्जी पर ये बयानबाजी उनकी (दिलीप घोष) हताशा व्यक्त कर रही है.

क्या कहा था दिलीप घोष ने?

ममता पर टिप्पणी को लेकर घोष टीएमसी के निशाने पर हैं. घोष ने कहा था कि दीदी गोवा जाती हैं और कहती हैं, 'मैं गोवा की बेटी हूं', फिर त्रिपुरा जाती हैं और कहती हैं, 'मैं त्रिपुरा की बेटी हूं. तय करें कि आपका पिता कौन है. सिर्फ किसी की बेटी बनना अच्छा नहीं है. ममता पर दिए घोष के बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. दोनों पार्टियों के समर्थक अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

घोष के मन में महिलाओं के लिए कोई सम्मान नहीं..

घोष को घेरते हुए टीएमसी के ऑफिशियल हैंडल से पोस्ट किया गया, 'मां दुर्गा की वंशावली को चुनौती देने से लेकर अब ममता बनर्जी की वंशावली पर सवाल उठाने वाले घोष गंदगी में डूब गए हैं. एक बात बिल्कुल स्पष्ट है- घोष के मन में बंगाल की महिलाओं के लिए कोई सम्मान नहीं है, चाहे वह हिंदू धर्म की प्रतिष्ठित देवी हों या भारत की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री हों.'

घोष ने दिया था मां दुर्गा पर बयान

याद दिला दें कि 2021 में भाजपा सांसद दिलीप घोष ने कहा था कि भगवान राम एक सम्राट थे. कुछ लोग उन्हें अवतार मानते हैं. हम उनके पूर्वजों के नाम जानते हैं. क्या हम दुर्गा के बारे में भी ऐसा ही जानते हैं? मां दुर्गा पर दिए बयान को लेकर उनकी खूब आलोचना हुई थी. तब भी टीएमसी ने घोष पर जमकर हमला बोला था.

..घोष मेदिनीपुर से बाहर

तृणमूल नेता कुणाल घोष ने एक वीडियो संदेश में कहा कि इस तरह की अपमानजनक टिप्पणी केवल भाजपा नेताओं को ही शोभा देती है. आपकी पार्टी (भाजपा) ने आपको (दिलीप घोष) मेदिनीपुर से बाहर कर दिया है. आप वहां बोल नहीं सकते, इसलिए आप अपनी हताशा निकालने के लिए ममता बनर्जी को गाली दे रहे हैं. वह सात बार की सांसद, चार बार की केंद्रीय मंत्री और तीन बार की मुख्यमंत्री हैं. वह पूरे देश में लोकप्रिय हैं. वह भारत की बेटी है.. आपकी पार्टी कह रही है, 'जा दिलीप जा'.

कीर्ति आजाद ने भी घेरा

बता दें कि 2019 में मेदिनीपुर लोकसभा सीट जीतने वाले भाजपा सांसद दिलीप घोष इस बार बर्धमान दुर्गापुर से चुनाव लड़ रहे हैं. टीएमसी प्रवक्ता और बंगाल के मंत्री शशि पांजा ने कहा कि भाजपा का असली चरित्र महिलाओं का अपमान करना है और बंगाल की महिलाएं इसका जवाब देंगी. बर्धमान दुर्गापुर से टीएमसी के ऊम्मीदवार और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने घोष पर हमला किया और कहा कि यह "जमींदारी मानसिकता" है. उन्होंने कभी महिलाओं का सम्मान नहीं किया, इसलिए वे जो चाहे कहते हैं. उन्होंने (घोष) अपना मानसिक संतुलन खो दिया है. उन्हें अस्पताल में होना चाहिए. ऐसे लोगों को समाज में नहीं रहना चाहिए.

Trending news