Ajit Pawar: अजित पवार का विवादित बयान, व्यापारियों से वोट मांगते वक्त फिसल गई जुबान!
Advertisement
trendingNow12209236

Ajit Pawar: अजित पवार का विवादित बयान, व्यापारियों से वोट मांगते वक्त फिसल गई जुबान!

Lok Sabha Election 2024: अजित पवार ने अपने बयान पर सफाई भी पेश की है और कहा है कि वह तो सिर्फ महायुति को वोट करने की अपील लोगों से कर रहे थे. उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया है.

Ajit Pawar: अजित पवार का विवादित बयान, व्यापारियों से वोट मांगते वक्त फिसल गई जुबान!

Ajit Pawar Controversial Statement: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav) के प्रचार के दौरान नेताओं की बयानबाजी तेज हो गई है. इस बीच, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) के बयान पर विपक्षी हमलावर हैं. दरअसल, एक मीटिंग में अजित पवार ने कह दिया कि वह विकास के लिए कोष मंजूर करने को तैयार हैं, बशर्ते लोग भी सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन यानी बीजेपी, शिवसेना शिंदे गुट और एनसीपी अजित पवार गुट को वोट देने में भी उतनी ही उदारता दिखाएं.

अजित पवार ने ऐसा क्या कह दिया?

हालांकि, बाद में सफाई देते हुए एनसीपी अजित गुट के नेता अजित पवार ने कहा कि वह केवल लोगों से गठबंधन के लिए वोट करने की अपील कर रहे थे. जान लें कि अजित पवार के पास महाराष्ट्र सरकार में वित्त विभाग है. उन्होंने जिले के इंदापुर में वकीलों और व्यापारियों की एक चुनावी मीटिंग में कहा कि जहां तक कोष की बात है तो हम आपको जितनी राशि चाहिए हम मदद करेंगे. लेकिन ईवीएम का बटन भी खूब दबाना पड़ेगा. अगर ईवीएम का बटन ज्यादा दबाएंगे तो मुझे भी निधि जारी करने में अच्छा लगेगा. वरना मुझे भी खुद को सीमित करना होगा.

पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2024: पहले चरण में दांव पर 8 केंद्रीय मंत्रियों सहित कई दिग्गजों की साख

संजय राउत का अजित पवार पर निशाना

लेकिन, बाद में अजित पवार ने कहा कि वह केवल मतदाताओं से सत्तारूढ़ गठबंधन के पक्ष में वोट डालने की अपील कर रहे थे. उन्होंने आदर्श आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं किया है. हालांकि, शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने अजित पवार पर निशाना साधा है. संजय राउत ने अजित पवार पर कहा कि वह एक 'व्यापारी' हैं और केवल व्यापार करेंगे.

पढ़ें: एक तस्वीर ने कैसा 'बम' फोड़ा, प्रधानमंत्री बनते-बनते रह गए बाबू जगजीवन राम

अजित पवार का 'द्रौपदी' वाला बयान

दरअसल, बीड में कुछ डॉक्टर्स को अवैध गर्भपात गिरोह चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इस पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि आप बीड की स्थिति जानते हैं. ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए. कुछ जिलों में पुरुष और महिला अनुपात खराब है, यहां तक कि 1000 पुरुषों पर 850 महिलाएं हैं. चीजें मुश्किल हो जाएंगी भविष्य में, किसी को द्रौपदी के बारे में सोचना पड़ सकता है. ऐसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

हालांकि, अजित पवार ने तुरंत यह भी साफ किया कि द्रौपदी के उदाहरण से उनका इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था. ‘महाभारत’ की प्रमुख महिला पात्र द्रौपदी के पांच पति थे.

Trending news