UP में आने वाली हैं 70 हजार से ज्यादा सरकारी नौकरियां! इन विभागों में होनी है भर्ती
Advertisement

UP में आने वाली हैं 70 हजार से ज्यादा सरकारी नौकरियां! इन विभागों में होनी है भर्ती

Government Jobs in UP: इस भर्ती प्रक्रिया के तहत लेखपाल, सचिव ग्राम पंचायत, गन्ना पर्यवेक्षक, नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टाफ व पुलिस विभाग में भी भर्ती होना शामिल है.

UP में आने वाली हैं 70 हजार से ज्यादा सरकारी नौकरियां! इन विभागों में होनी है भर्ती

UP Recruitment 2024: यूपी सरकार अपने सरकारी विभागों में खाली पदों में से 70 हजार से ज्यादा पदों को भरने की तैयारी में है. इसके अलावा आउटसोर्सिंग से भी एक लाख से ज्यादा कर्मचारी तैनात किए जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक सबसे ज्यादा भर्तियां ग्रुप सी के पदों पर हो सकती हैं. साथ ही प्राइमरी और हायर एजुकेशन के लिए टीचर्स की भी भर्ती होना इसमें शामिल है. इसके अलावा इस भर्ती प्रक्रिया के तहत लेखपाल, सचिव ग्राम पंचायत, गन्ना पर्यवेक्षक, नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टाफ व पुलिस विभाग में भी भर्ती होना शामिल है.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉन्च की जाने वाली निवेश परियोजनाओं से राज्य में 33 लाख नई नौकरियां पैदा होंगी. लखनऊ में एक प्रोग्राम में सीएम ने कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को 10 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. ये 14,065 प्रोजेक्ट्स राज्य में 33 लाख युवाओं के लिए नौकरियां पैदा करेंगे." सीएम योगी ने कहा कि यूपी से निर्यात 86 हजार करोड़ रुपये से बढ़कर लगभग 2 लाख करोड़ रुपये हो गया है.

सीएम योगी ने कहा कि यूपी के हस्तशिल्पी, कारीगर और युवा उद्यमियों के पास क्षमता थी. उन्हें शासन के प्रोत्साहन और प्लेटफार्म की जरूरत थी. प्रदेश में हजारों साल से सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग की अनेक यूनिट मौजूद थीं, लेकिन काम नहीं हो पा रहा था. 2018 में हमने ओडीओपी योजना को शुरू की, जिसके बाद ट्रेडिनश बिजनेस को मार्केट देने, टेक्नोलॉजी देने का काम शुरू हुआ.

 आधिकारिक दावों के मुताबिक, फरवरी 2023 में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (जीआईएस) के दौरान यूपी ने 40 लाख करोड़ रुपये के निवेश के इरादे को आकर्षित किया. जब प्रोजेक्ट तैयार हो जाएंगे, तो ये राज्य के डेवलपमेंट के साइकल में अहम रोल निभाएंगे.

Trending news