UPSC Civil Services Mains Result 2022: यूपीएससी सीएसई रिजल्ट 2022 चेक करने का ये रहा डायरेक्ट लिंक
Advertisement

UPSC Civil Services Mains Result 2022: यूपीएससी सीएसई रिजल्ट 2022 चेक करने का ये रहा डायरेक्ट लिंक

UPSC result 2022 Date and Time: आयोग ने सीएसई मेन्स एग्जाम के रिजल्ट घोषित करने की तारीख या समय की घोषणा नहीं की है. हालांकि, 24 नवंबर को, इसने एक नोटिफिकेशन में कहा गया था कि रिजल्ट जल्द ही घोषित होने की संभावना है.

UPSC Civil Services Mains Result 2022: यूपीएससी सीएसई रिजल्ट 2022 चेक करने का ये रहा डायरेक्ट लिंक

UPSC Civil Services Mains Result 2022 Updates: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) जल्द ही सिविल सेवा मेन्स परीक्षा (सीएसई मेन्स) 2022 का रिजल्ट घोषित करेगा. रिजल्ट upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर उपलब्ध रहेंगे. रिजल्ट की सही तारीख और समय की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन आयोग ने 24 नवंबर को एक नोटिस के माध्यम से सूचित किया था कि रिजल्ट जल्द ही घोषित किए जाएंगे. इसलिए कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए अपने डॉक्यूमेंट्स तैयार रखने को कहा है.

यूपीएससी सीएसई इंटरव्यू अगले साल की शुरुआत में होंगे. उसके बाद, मुख्य परीक्षा के रिजल्ट और इंटरव्यू/ पर्सनल टेस्ट के आधार पर फाइनल रिजल्ट तैयार किया जाएगा. रिजल्ट जारी होने पर यूपीएससी सिविल सेवा मेन्स रिजल्ट 2022 चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक यहां मिलेगा.

How to check UPSC Civil Services Mains result 2022

  • कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.

  • इसके बाद लिखित परीक्षा के रिजल्ट पर जाएं.

  • यहां आपको 'Examination Written Results' का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • अब लिंक पर क्लिक करें और वहां मौजूद रिजल्ट में अपनी डिटेल चेक करें.

UPSC result 2022: Date and Time
आयोग ने सीएसई मेन्स एग्जाम के रिजल्ट घोषित करने की तारीख या समय की घोषणा नहीं की है. हालांकि, 24 नवंबर को, इसने एक नोटिफिकेशन में कहा गया था कि रिजल्ट जल्द ही घोषित होने की संभावना है. कैंडिडेट्स रिजल्ट जारी होने के बाद आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर चेक कर पाएंगे. UPSC ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का आयोजन 16, 17, 18, 24 और 25 सितंबर को रोजाना (पहला दिन छोड़कर) दो शिफ्ट में किया था. पहली शिफ्ट सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक संचालित की गई थी.

पहले तीन दिन यूपीएससी सीएसई पेपर 1 (निबंध), पेपर 2 (जेनरल स्टडीज- 1), पेपर 3 (जेनरल स्टडीज-2), पेपर 4 (जेनरल स्टडीज- 3) और पेपर 5 (जेनरल स्टडीज- 4) की परीक्षा ली गई थी. बाद के दो दिन में इंडियन लैंग्वेज, इंग्लिश, ऑप्शन सब्जेक्ट्स के एग्जाम हुए थे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news