UP Board Result Latest Update: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट पर UPMSP सचिव ने फिर जारी किया अपडेट
Advertisement
trendingNow11663150

UP Board Result Latest Update: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट पर UPMSP सचिव ने फिर जारी किया अपडेट

UP Board 10th, 12th रिजल्ट 2023 को जल्द जारी किए जाने की सोशल मीडिया पर लग रही अटकलों पर विराम लगाते हुए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने एक बार फिर अपडेट जारी किया. 

UP Board Result Latest Update: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट पर UPMSP सचिव ने फिर जारी किया अपडेट

result.upmsp.edu.in: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के रिजल्ट का इंतजार लाखों कैंडिडेट्स कर रहे हैं. इसके लिए बोर्ड की तरफ से भी लगातार अपडेट्स आ रहे हैं. यूपी बोर्ड के सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो बोर्ड की तरफ से इस बार 10वीं-12वीं के ऐसे स्टूडेंट्स की कॉपियों का दोबारा मूल्यांकन किया गया है. जिन्हें जीरो नंबर पहले मूल्यांकन में मिले हैं. वहीं, जिन्हें किसी भी सब्जेक्ट में 100 नंबर मिले हैं, उनकी भी कॉपियों का दोबारा मूल्यांकन किया गया है.

यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2023 को जल्द जारी किए जाने की सोशल मीडिया पर लग रही अटकलों पर विराम लगाते हुए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने एक बार फिर अपडेट जारी किया. इस बीच UPMSP सचिव ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है, यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर अफवाहों से बचें. परीक्षा परिणाम की आधिकारिक सूचना उपयुक्त माध्यम से प्रसारित की जाएगी. आपको बता दें कि यूपी बोर्ड के इतिहास में यह पहली बार है जब, बोर्ड की तरफ से ऐसे स्टूडेंट्स की दोबारा कॉपियां चेक की गई हैं. बोर्ड की तरफ से नंबर को रिजल्ट शीट पर चढ़ाने को लेकर निरीक्षकों को भी कई तरह के निर्देश दिए गए हैं.

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद का रिजल्ट देखने के लिए लिंक को आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल, result.upmsp.edu.in और यूपी सरकार के रिजल्ट पोर्टल, upresults.nic.in पर उपलब्ध कराएगा. यूपी बोर्ड द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं तो इस बार हाई स्कूल और इंटर परीक्षाफल को 27 अप्रैल से घोषित कर दिए जाएं. यदि ऐसा होता है तो यह पिछले 10 साल में सबसे पहले घोषित होगा.

पिछले साल के नतीजों में 91.69 फीसदी छात्राएं पास घोषित की गई थीं, जबकि छात्रों का प्रतिशत 88.18 फीसदी था. क्या इस साल भी छात्राएं आगे रहेंगी या नहीं, इसे जानने के लिए फिलहाल इंतजार ही करना होगा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी।

Trending news