UGC NET Result 2024: इस दिन तक कर लें इंतजार; NTA ने जारी की यूजीसी नेट नतीजे की नई तारीख
Advertisement
trendingNow12052184

UGC NET Result 2024: इस दिन तक कर लें इंतजार; NTA ने जारी की यूजीसी नेट नतीजे की नई तारीख

UGC NET Result 2024: यूजीसी नेट एग्जाम के नतीजे जल्दी ही जारी किए जाएंगे, एनटीए ने नतीजे घोषित करने की नई तारीख जारी कर दी है. जिसके बाद उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके डाउनलोड कर सकते हैं.

UGC NET Result 2024: इस दिन तक कर लें इंतजार; NTA ने जारी की यूजीसी नेट नतीजे की नई तारीख

UGC NET Result 2024 Date Out: ऐसे अभ्यर्थी जो यूजीसी नेट एग्जाम में शामिल हुए थे, उनके लिए अच्छी खबर है. उम्मीदवारों को अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा, क्योंकि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही परीक्षा के नतीजे घोषित करेगी. यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से किया गया था. अब एनटीए ने परीक्षा के नजीते जारी करने की नई तारीख का ऐलान कर दिया है. आइए जानते हैं कब तक जारी होंगे यूजीसी नेट परीक्षा के रिजल्ट्स. इसके अलावा यहां रिजल्ट चेक करने का आसान तरीका बताया जा रहा है.  

इस तारीख को जारी होंगे नतीजे
नोटिस के अनुसार एनटीए द्वारा यूजीसी नेट परीक्षा के परिणाम 17 जनवरी 2024 को जारी किए जाएंगे. 

एनटीए द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार प्राकृतिक आपदा मिचौंग साइक्लोन की वजह से चेन्नई और आंध्र प्रदेश में कुछ उम्मीदवारों के लिए फिर से परीक्षा का आयोजन किया गया था. यही वजह है नेशनल टेस्टिंग एजेंसी इस परीक्षा के परिणाम पहले निर्धारित की गई तारीख, 10 जनवरी यानी कि आज जारी नहीं करेगा. ऐसे में अब परीक्षा के नतीजे 7 दिन बाद यानी 17 जनवरी 2024 को घोषित किए जाएंगे.

दिसंबर 2023 में हुए थे एग्जाम
एनटीए ने दिसंबर 2023 में कुल 83 विषयों के लिए परीक्षा का आयोजन देशभर के 292 शहरों में किया गया था, जिसमें 9,45,918 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं या फिर हेल्प डेस्क नंबर 011-40759000/011-69227700 पर कॉल कर सकते हैं. 

ये रहा रिजल्ट चेक करने का आसान तरीका
सबसे पहले एनटीए की वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं.
इसके बाद होमपेज पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
फिर उम्मीदवार के सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा.
यहां आप लॉगइन डिटेल जैसे एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और सिक्योरिटी पिन दर्ज करें.
अब आपकी स्क्रीन पर रिजल्ट दिखाई देगा.
अब आप रिजल्ट डाउनलोड कर लें.
इसका एक प्रिंट आउट जरूर निकाल लें.

Trending news