Topper's Tips: जेईई मेन 2023 के टॉपर्स कैसे कर रहे जेईई एडवांस की तैयारी? जानिए
Advertisement
trendingNow11717148

Topper's Tips: जेईई मेन 2023 के टॉपर्स कैसे कर रहे जेईई एडवांस की तैयारी? जानिए

JEE Toppers के टिप्स: जेईई मेन 2023 के टॉपर्स- कौशल विजय, रिधि माहेश्वरी, तनीश खुराना और इशान खंडेलवाल ने शेयर किया कि वे आने वाले जेईई एडवांस्ड 2023 की तैयारी कैसे कर रहे हैं.

Topper's Tips: जेईई मेन 2023 के टॉपर्स कैसे कर रहे जेईई एडवांस की तैयारी? जानिए

JEE Toppers Tips: जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) एडवांस्ड 2023 का आयोजन 4 जून को किया जाएगा. जनवरी और अप्रैल में आयोजित जेईई मेन 2023 परीक्षा क्वालिफाई करने वाले छात्र जेईई एडवांस्ड 2023 के लिए उपस्थित होंगे. इसके लिए एडमिट कार्ड 29 मई को जारी किए गए थे.

ज्यादातर स्टूडेंट्स जेईई मेन से पहले जनवरी के आसपास जेईई एडवांस का सिलेबस पूरा कर लेते हैं. इसके बाद वे जेईई मेन के लिए परीक्षा आयोजित होने तक रिवीजन करते हैं और फिर जेईई एडवांस के लिए रिवीजन शुरू होता है. जेईई मेन 2023 के दूसरे सेशन के लिए उपस्थित होने वाले स्टूडेंट्स को जेईई एडवांस 2023 के लिए पूरी तरह से तैयारी करने के लिए लगभग डेढ़ महीने का समय मिला.

जेईई मेन 2023 की टॉपर रिद्धि माहेश्वरी कहती हैं, "मैं पिछले सालों के पेपर, हल किए गए पेपर और मॉड्यूल समेत अपने कोचिंग संस्थान से मिली शीट्स कर रही हैं." अपनी गलतियों पर नजर रखती हैं ताकि वह उन्हें न दोहराए.

जेईई मेन 2023 के एक और 100 पर्सेंटाइल स्कोरर इशान खंडेलवाल ने कहा, “मैं हर दिन पढ़ाई करता हूं, ताकि मैं कभी प्रक्टिस से बाहर न हो जाउं. मैं अपने कोचिंग द्वारा दिए गए पिछले साल के पेपर और मॉड्यूल को भी सॉल्व करता हूं. एनसीईआरटी जरूरी है.

जेईई मेन 2023 में 100 पर्सेंटाइल पाने वाले छात्रों में से एक तनिश खुराना कहते हैं, “चूंकि पाठ्यक्रम पूरा हो गया है, अब मैं नियमित रूप से मॉक टेस्ट, वर्कशीट, स्टडी मटेरियल के साथ रिवीजन करता हूं जो मेरी कोचिंग द्वारा दी गई है. साथ ही मैं नियमित रूप से एनसीईआरटी से रिवीजन भी करता हूं.

म्यूजिक किसी भी रूप में स्टूडेंट्स के लिए एक स्ट्रेस रिलीवर है. इसके अलावा छात्र दोस्तों या भाई-बहनों के साथ कोई खेल खेलते हैं, सैर पर जाते हैं, YouTube पर कुछ कंटेंट देखते हैं और बहुत कुछ करते हैं.

Trending news