Tina Dabi IAS: क्या है टीना डाबी का निक नेम; कौन सी चीज सबसे ज्यादा है पसंद, जानिए
Advertisement
trendingNow11278794

Tina Dabi IAS: क्या है टीना डाबी का निक नेम; कौन सी चीज सबसे ज्यादा है पसंद, जानिए

IAS Tina Dabi Wikipedia: टीना डाबी की स्कूलिंग कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी स्कूल नई दिल्ली से हुई थी. वहीं उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वुमेन्स नई दिल्ली से पूरी की. 

Tina Dabi IAS: क्या है टीना डाबी का निक नेम; कौन सी चीज सबसे ज्यादा है पसंद, जानिए

Tina Dabi IAS Biography: टीना डाबी देश की सबसे चर्चित आईएएस में से एक हैं. अपने बैच की टॉपर रही हैं. हाल ही में उनका प्रमोशन भी हुआ है और उन्हें अब कलेक्टर बना दिया गया है. कलेक्टर के तौर पर उनकी पहली बार पोस्टिंग हुई है. टीना राजस्थान कैडर की 2016 बैच की IAS अधिकारी हैं. टीना डाबी पढ़ाई में पहले से ही अच्छी थीं. उनके 12वीं में 96.25 फीसदी नंबर आए थे. टीना डाबी की स्कूलिंग कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी स्कूल नई दिल्ली से हुई थी. वहीं उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वुमेन्स नई दिल्ली से पूरी की. टीना ने ग्रेजुएश बेचलर ऑफ आर्ट्स इन पॉलिटिकल साइंस में की है.  

पहले हम टीना का आपको वो किस्सा बताते हैं जब टीना ने UPSC की परीक्षा पास कर ली थी और केवल पास ही नहीं की थी अपने बैच की टॉपर भी थीं. उनको सब लोग जानने लगे थे. मीडिया का भी फोकस था. उनको विश्वास ही नहीं हो रहा था कि सलेक्शन हो गया है और टॉप भी किया है. रिजल्ट के बाद उनको बहुत फोन आ रहे थे लोग बधाईयां दे रहे थे, लेकिन एक फोन कॉल ऐसा भी आया था जिससे वह डर गईं थीं. क्योंकि उन फोन को करने वाले ने एक अजीब से डिमांड कर दी थी. फोन एक बेटी के पिता ने किया था, कहा कि मेरी बेटी से आप फोन पर बात कर लीजिए, वो जिद पर अड़ी है कि जब तक टीना डाबी से बात नहीं कर लूंगी तब तक खाना नहीं खाऊंगी. इससे वह डर गई थीं. 

टीना डाबी का निक नेम 'टीना' है. वहीं टीना की पसंद की चीजों की बात करें कि टीना का क्या करना पसंद है तो टीना को पढ़ना, पेंटिंग करना, ट्रेवलिंग करना और म्यूजिक सुनना पसंद है. टीना की पसंदीदा बॉलिवुड फिल्मों में अंदाज अपना अपना, 3 इडियट्स, ब्रेक के बाद, 2 स्टेट्स, कल हो न हो, दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे. वहीं हॉलिवुड फिल्मों में टाइटैनिंग, पी एस आई लव यू, स्लमडॉग मिलेनियर आदि फिल्में शामिल हैं. टीना अभी राजस्थान के जैसलमेर जिले में अपनी सेवाएं दे रही हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news