SDM Success Story: यूपीएससी पास कर मिला ये पद तो छोड़ दी नौकरी, अब यहां की एसडीएम हैं ये महिला अफसर
Advertisement

SDM Success Story: यूपीएससी पास कर मिला ये पद तो छोड़ दी नौकरी, अब यहां की एसडीएम हैं ये महिला अफसर

SDM मनी अरोरा यूपीएसी टॉपर से इंस्पायर हुईं. जब साल 2012 के बैच का रिजल्ट आया तो उस समय शैना अग्रवाल ने यूपीएससी टॉप किया था. जब रिजल्ट से अगले दिन अखबार आया तो हर जगह शैना की फोटो उनकी फैमिली के साथ छपी हुई थी.

SDM Success Story: यूपीएससी पास कर मिला ये पद तो छोड़ दी नौकरी, अब यहां की एसडीएम हैं ये महिला अफसर

SDM Mani Arora Success Story: सबकी लाइफ में कुछ गोल सेट होते हैं. हम सब किसी न किसी से इंस्पायर होकर कुछ कर गुजरने का मन बना लेते हैं और फिर उसके लिए हम अपना 100 फीसदी देने की कोशिश में रहते हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही स्टोरी बताने जा रहे हैं. हम बात कर रहे हैं SDM मनी अरोरा की.

SDM मनी अरोरा यूपीएसी टॉपर से इंस्पायर हुईं. जब साल 2012 के बैच का रिजल्ट आया तो उस समय शैना अग्रवाल ने यूपीएससी टॉप किया था. जब रिजल्ट से अगले दिन अखबार आया तो हर जगह शैना की फोटो उनकी फैमिली के साथ छपी हुई थी. यह देखकर मनी ने भी मन बना लिया कि उन्हें भी यूपीएससी पास करना है. मनी के पिता अश्वनी अरोड़ा की कपड़े की शॉप है. मनी के पिता के मुताबिक उन्होंने पर्सनल लोन लेकर बेटी को यूपीएससी की तैयारी कराई थी. 

मनी की मां प्रवीन अरोड़ा ने कहा था कि जब बेटी की यूनिवर्सिटी में एमएससी में दूसरी रैंक आई थी तब वह समझ गई थीं कि वह कुछ बड़ा करेंगी. मनी ने 3 बार यूपीएससी का एग्जाम दिया था. पहले 2 अटेंप्ट में मनी अपनी रैंक से खुश नहीं थीं. साल 2017 में तीसरी बार में उनकी रैंक 360 आई थी. इस रैंक के साथ उन्हें रेलवे में नौकरी मिली थी.

UPSC क्लियर करने के बाद उनकी बड़ोदरा में ट्रेनिंग हुई थी. इसके साथ ही उन्होने यूपीपीसीएस का एग्जाम दिया था. जब वह ट्रेनिंग कर रही थीं उसी दौरान उनका यूपीपीसीएस का रिजल्ट आया और उनकी रैंक 24 आई थी. इस समय मनी मुरादाबाद की एसडीएम हैं. UPPCS क्लियर करने के बाद मनी ने फैसला किया कि वह यूपीएससी क्लियर करके मिली रेलवे की नौकरी छोड़ देंगी और डिप्टी कलेक्टर की नौकरी जॉइन करेंगी. डिप्टी कलेक्टर की नौकरी पाने वाली मनी अरोड़ा ने बताया कि उन्होंने सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखी सिर्फ पढ़ाई पर फोकस किया. 

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news