Sainik School Saet Allotment: सैनिक स्कूल में एडमिशन के लिए किया था आवेदन, ऐसा नहीं किया तो रद्द हो जाएगी आपके बच्चे की सीट
Advertisement
trendingNow11616817

Sainik School Saet Allotment: सैनिक स्कूल में एडमिशन के लिए किया था आवेदन, ऐसा नहीं किया तो रद्द हो जाएगी आपके बच्चे की सीट

 सैनिक स्कूल काउंसलिंग 2023 का रिजल्ट जारी! ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एडमिशन काउंसलिंग, AISSAC 2023 ने आधिकारिक वेबसाइट pesa.ncog.gov.in/sainikschoolecounselling पर सैनिक स्कूल ई-काउंसलिंग रिजल्ट 2023 जारी किया है.

Sainik School Saet Allotment: सैनिक स्कूल में एडमिशन के लिए किया था आवेदन, ऐसा नहीं किया तो रद्द हो जाएगी आपके बच्चे की सीट

Sainik School Admission 2023: सैनिक स्कूल काउंसलिंग 2023 का रिजल्ट जारी! ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एडमिशन काउंसलिंग, AISSAC 2023 ने आधिकारिक वेबसाइट pesa.ncog.gov.in/sainikschoolecounselling पर सैनिक स्कूल ई-काउंसलिंग रिजल्ट 2023 जारी किया है. AISSEE 2023 योग्य उम्मीदवार जिन्होंने सैनिक स्कूल में एडमिशन के लिए आवेदन किया था, वे लॉगिन पोर्टल के माध्यम से पहले राउंड के सीट अलॉटमेंट रिजल्ट चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. इसे एक्सेस करने के लिए स्टूडेंट्स को अपना यूजरनेम और पासवर्ड दर्ज करना होगा. सैनिक स्कूल एडमिशन रिजल्ट 2023 चेक करने के लिए नीचे दिए गए लिंक और स्टेप चेक कर सकते हैं.

जिन स्टूडेंट्स को सैनिक स्कूल काउंसलिंग प्रक्रिया के पहले राउंड में सीटें अलॉटमेंट की गई हैं, उन्हें 21 मार्च से पहले स्वीकार करने पुनर्विचार करने या बाहर निकलने का ऑप्शन चुनना होगा.

सैनिक स्कूल काउंसलिंग शेड्यूल के मुताबिक, आवंटित सैनिक स्कूल को स्वीकार करने की आखिरी तारीख 21 मार्च, 2023 है और वेरिफिकेशन (फिजिकल कम मेडिकल) 20 मार्च से 4 अप्रैल, 2023 तक आयोजित किया जाएगा. 

Sainik School Admission Result 2023 PDF: How to download

  • रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट pesa.ncog.gov.in/sainikschoolecounselling पर जाएं.

  • होमपेज पर आपको साइन इन टैब मिलेगा उसपर क्लिक करें.

  • अब आपके सामने एक नया लॉगिन पेज खुलेगा.

  • अपना यूजरनेम और पासवर्ड डालना होगा.

  • काउंसलिंग रिजल्ट तक पहुंचें और उसे डाउनलोड करें.

  • भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रिंट आउट ले लें.

AISSAC द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, "यदि कोई उम्मीदवार जो राउंड 1 में आवंटित सीट का जवाब नहीं देता है, तो सिस्टम द्वारा ऑटोमेटिक रूप से बाहर निकलने का ऑप्शन आवंटित किया जाएगा और आगे ऐसे उम्मीदवार आगामी 2023-24 सेशन के लिए सीट आवंटन में और हिस्सा नहीं ले सकते हैं.

सैनिक स्कूल का एंट्रेंस एग्जाम हर साल एनटीए द्वारा आयोजित किया जाता है. इस एग्जाम के जरिए छठीं और 9वीं क्लास में एडमिशन मिलता है. छठीं क्लास में एडमिशन के लिए बच्चे की उम्र 10 से 12 साल होनी चाहिए, वहीं 9वीं क्लास वाले बच्चे की उम्र 13 से 15 साल के बीच होनी चाहिए. सैनिक स्कूलों में बच्चों का एडमिशन उनके परफॉर्मेंस और मेडिकल फिटनेस को जांच कर दिया जाता है.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news