Advertisement
photoDetails1hindi

Suhani Shah: 7 साल की उम्र में किया पहला शो, बस कक्षा 1 तक पढ़ीं; ये है दिमाग पढ़ने वाली की कहानी

Suhani Shah Life Story: आजकल माइंड रीडिंग चर्चा में हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही माइंड रीडर के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको देखकर ही आपकी पूरी हिस्ट्री पढ़ सकती हैं. सबसे मजेदार बात कि उन्होंनें ज्यादा पढ़ाई भी नहीं की है. वह महज पहली क्लास तक ही स्कूल गई हैं. 

1/5

हम बात कर रहे हैं सुहानी शाह की. सुहानी शाह बहुत छोटी उम्र से इस पेशे में हैं. उन्होंने अपना पहला शो महज 7 साल की उम्र में किया था. इस समय सुहानी की उम्र 32 साल है. उनका पहला शो गुजरात के अहमदाबाद में 'ठाकोर भाई देसाई' हॉल में साल 1997 में हुआ था. 

2/5

इतना ही नहीं सुहानी शाह स्टेज शो करती हैं. वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अकेले इंस्टाग्राम पर उनके 1.2 मिलियन से ज्यादा यूजर हैं. 

3/5

सुहानी शाह करीना कपूर, जाकिर खान, साइना नेहवाल और संदीप माहेश्वरी समेत कई लोगों के साथ मंत साझा कर चुकी हैं. सुहानी का बचपन से ही सपना था कि वह जादूगर बन जाएं.  अपने पहले शो के बाद से वह माइंड रीडिंग की फील्ड में सक्रिय हैं.

4/5

सुहानी शाह खुद को माइंड रीडर के अलावा एक कॉर्पोरेट ट्रेनर, लाइफ कोच, और पेशेवर हिप्नोथेरेपिस्ट बताती हैं. सुहनी ने 5 किताबें भी लिखी हैं. वह पिछले 20 साल से दुनिया भर के अलग अलग देशों में अपने शो कर रही हैं. 

5/5

वह अपनी माइंड रीडिंग की शक्ति को कला और मनोविज्ञान की उपज बताती हैं. उन्होंने लोगों के मनोविज्ञान समझाने के लिए किताब भी लिखी है. इतना ही नहीं वे अन्य जादूगरों को ट्रेनिंग भी दे रही है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़