Advertisement
trendingPhotos1496322
photoDetails1hindi

IAS Tina Dabi स्कूल में बच्चों के साथ इस अंदाज में आईं नजर, आप खुद ही PHOTOS देख लीजिए

IAS Tina Dabi: आईएएस टीना डाबी लगातार जनता के संपर्क में रहती हैं वह अपने जिले के अलग-अलग प्रोग्राम में जाती रहती हैं. अभी वह अपने जिले में नारी शक्ति को लेकर मुहिम चला रही हैं. आईएएस टीना डाबी सबसे चर्चित आईएएस अफसरों में से एक हैं और वह अपने बैच की टॉपर हैं. टीना डाबी राजस्थान कैडर की अफसर हैं और इस समय जैसलमेर की कलेक्टर हैं.

1/6

जैसलमेर जिले में बालिकाओं के सुरक्षित जन, शिक्षा एवं स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने पर महिलाओं को सामाजिक, आर्थिक एवं सशक्त करने के लिए जिला कलक्टर टीना डाबी की ने फतेहगढ़ के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में ‘‘जैसाण शक्ति‘‘ लेडीज फर्स्ट का ब्लॉक लेवल प्रोग्राम आयोजित किया गया. कलेक्टर द्वारा इस प्रोग्राम में ओपन माईक सेशन के माध्यम से महिलाओं से संवाद किया और विद्या सखी कार्यक्रम का निरीक्षण किया.

2/6

जिला कलेक्टर टीना डाबी ने उपस्थित महिलाओं को सुशासन के लिए इनोवेशन ‘‘जैसाण शक्ति‘‘ लेडीज फर्स्ट कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी. उन्होंने पेरेंट्स से अपील की कि वे अपने बच्चों को जरूर पढ़ने भेजें. पढ़ाई को बीच में न छुड़ाएं. स्कूलों से ड्रॉप आउट न हो इसके लिए शिक्षा विभाग सुनिश्चित करे.

3/6

टीना डाबी ने कहा कि इस प्रोग्राम के तहत सबसे पहले बालिका विद्यालयों के साथ ही जिन को-एड स्कूल में बालिकाएं ज्यादा है उन विद्यालयों को प्राथमिकता से लिया जाएगा उनमें मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी जैसे पानी, बिजली, टॉयलेट इत्यादि. 

4/6

इसके साथ ही हायर एजुकेशन के कराने के लिए बालिकाओं के लिए कैरियर काउन्सलिंग का प्रोग्राम किया जाएगा, वहीं हाउस वाइफ के लिए भी एंप्लॉयमेंट प्रोग्राम का आयोजन इसके माध्यम से किया जाएगा.

5/6

टीना डाबी ने कहा कि जिन स्कूलों में महिला अध्यापिका नहीं हैं, उनमें विद्या सखी लगाई जा रही है, जिससे बालिकाओं का नामांकन बढ़ेगा. बालिकाओं की समस्याओं का समाधान उनके माध्यम से किया जाएगा.

6/6

इस अभियान का मुख्य उद्देश्य जिले में बालिकाओं के सुरक्षित जन्म, शिक्षा और स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने और महिलाओं को सामाजिक, आर्थिक एवं कानूनी रूप से सशक्त करने पर काम करना है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़