Sarkari Naukri: IAF से लेकर यूपी पुलिस तक, ये हैं इस सप्ताह आवेदन करने के लिए सरकारी नौकरियों की लिस्ट
Advertisement

Sarkari Naukri: IAF से लेकर यूपी पुलिस तक, ये हैं इस सप्ताह आवेदन करने के लिए सरकारी नौकरियों की लिस्ट

Sarkari Naukri: भारतीय वायु सेना में अग्निवीर वायु की भर्ती से लेकर यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर की भर्ती तक कई सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने के अवसर युवाओं के पास है. उम्मीदवार इनके लिए अपनी योग्यता अनुसार समय रहते आवेदन कर लें.

Sarkari Naukri: IAF से लेकर यूपी पुलिस तक, ये हैं इस सप्ताह आवेदन करने के लिए सरकारी नौकरियों की लिस्ट

Sarkari Naukri: सरकारा नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार यहां बताई गई इस सप्ताह की टॉप सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं और परीक्षा की तैयारी कर सरकारी नौकरी पाने का सपना पूरा कर सकते हैं. हमने सप्ताह की कुछ खास सरकारी नौकरियों के बारे में नीचे बताया है, जिनके लिए आप अपनी योग्यता अनुसार समय रहते आवेदन कर लें.

आईएएफ अग्निवीर वायु भर्ती 2024
भारतीय वायु सेना (IAF) अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर वायु चयन परीक्षा के लिए 3,500 अविवाहित भारतीय पुरुषों और महिलाओं की भर्ती कर रही है. इसके लिए 17.5 से 21 वर्ष की आयु वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 6 फरवरी तक अपने आवेदन जमा करने होंगे. उम्मीदवारों को तीन स्तरीय चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा, जिसमें कंप्यूटर आधारित परीक्षण (CBT), शारीरिक फिटनेस परीक्षण (PFT), और तीसरा चरण, जिसमें दो अनुकूलन परीक्षण और एक मेडिकल टेस्ट होगा.

एसएसबी ओडिशा शिक्षक भर्ती 2024
राज्य चयन बोर्ड (एसएसबी), ओडिशा, 2,064 शिक्षक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांग रहा है, जो विभाग के भीतर टीजीटी-आर्ट्स, टीजीटी-सीबीजेड, टीजीटी-पीसीएम, संस्कृत, हिंदी, उर्दू शिक्षक जैसी विभिन्न प्रतिष्ठित भूमिकाओं की पेशकश कर रहे हैं. और पीईटी. रजिस्ट्रेशन विंडो 7 फरवरी तक उपलब्ध रहेगी. उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2024 तक 21 से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि, एससी, एसटी, एसईबीसी, महिलाएं और पूर्व सैनिक जैसे विशिष्ट समूहों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष तक की छूट है.

यूपी पुलिस में 921 सब इंस्पेक्टर पदों के लिए भर्ती
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) वर्तमान में सब इंस्पेक्टर (SI) पद के लिए आवेदन स्वीकार कर रहा है. उम्मीदवार 28 जनवरी, 2024 तक यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के माध्यम से, यूपीपीआरपीबी विभाग में कुल 921 सब इंस्पेक्टर और सहायक सब इंस्पेक्टर पदों को भरेगा. चयन के लिए, यूपीपीबीपीबी 400 अंकों की ऑनलाइन लिखित परीक्षा आयोजित करेगा.

1,051 ब्लॉक कृषि अधिकारी पदों के लिए बीपीएससी भर्ती
बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ब्लॉक कृषि अधिकारियों और अन्य पदों के लिए नौकरी के अवसर प्रदान कर रहा है, जिसमें 15 जनवरी से 28 जनवरी, 2024 तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. उम्मीदवार bpsc.bih.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं और इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं. आयोग का लक्ष्य विभिन्न भूमिकाओं के लिए 1,051 पद भरने का है. उम्मीदवारों का चयन 400 अंकों की लिखित परीक्षा और उसके बाद इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

जीएसएसएसबी क्लर्क भर्ती 2024
गुजरात अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (GSSSB) ने विभाग के भीतर जूनियर क्लर्क, कलेक्टर ऑफिस क्लर्क, सीनियर क्लर्क, हेड क्लर्क, ऑफिस असिस्टेंट, स्टांप इंस्पेक्टर और अन्य भूमिकाओं सहित विभिन्न भूमिकाओं की पेशकश के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवार 31 जनवरी, 2024 तक gsssb.gujarat.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए, सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी श्रेणी और महिला उम्मीदवारों को 400 रुपये का भुगतान करना होगा.

Trending news