जम्मू कश्मीर पुलिस में होगी 4022 कांस्टेबलों की भर्ती, 2019 के बाद अब आ रहीं नौकरी
Advertisement
trendingNow12119389

जम्मू कश्मीर पुलिस में होगी 4022 कांस्टेबलों की भर्ती, 2019 के बाद अब आ रहीं नौकरी

JKSSB Constable recruitment 2024: भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) द्वारा जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

जम्मू कश्मीर पुलिस में होगी 4022 कांस्टेबलों की भर्ती, 2019 के बाद अब आ रहीं नौकरी

JKSSB Constable recruitment 2024: चार साल से ज्यादा के इंतजार को खत्म करते हुए जम्मू कश्मीर गृह विभाग ने पुलिस कांस्टेबल के 4,000 से ज्यादा खाली पदों को भरने के लिए सेवा चयन बोर्ड से कहा है. जम्मू-कश्मीर पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिये पिछली बार 2019 में विज्ञापन दिया गया था.

अब लगभग 4,022 पदों के लिए विज्ञापन दिया जा रहा है. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा "इससे अलग अलग सुरक्षा चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निपटने और शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए कानून प्रवर्तन की क्षमता को मजबूत करने में काफी मदद मिलेगी.

उन्होंने कहा कि यह पहल न केवल जम्मू-कश्मीर के पूरे  सुरक्षा तंत्र को बढ़ाने में योगदान देगी बल्कि स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा करेगी.  प्रवक्ता ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) द्वारा जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

इस भर्ती के लिए सेवा चयन बोर्ड (SSB) द्वारा आधिकारिक नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा। अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन तिथियों के साथ ही योग्यता एवं माडपंड की पूरी जानकारी भी जारी कर दी जाएगी.

बोर्ड की तरफ से अभी तक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है. पुरानी भर्ती के मुताबिक अगर पात्रताएं देखें तो पहले हुई भर्ती के लिए कांस्टेबल के पद पर 10वीं पास कैंडिडे्टस आवेदन कर सकते थे. इसके अलावा आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु सीमा कम से कम 18 साल रखी गई थी. वहीं अधिकतम आयु सीमा 28 साल रखी गई थी. 

कैंडिडेट की हाइट की बात करें तो पिछले भर्ती में पुरुष कैंडिडेट्स के लिए हाइट कम से कम 5 फीट 6 इंच रखी गई थी वहीं फीमेल कैंडिडेट्स के लिए 5 फीट 2 इंच रखी गई थी. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद कैंडिडेट्स को इन पदों पर आवेदन करने के लिए जेके पुलिस की वेबसाइट https://www.jkpolice.gov.in/ पर जाना होगा.

Trending news