IBPS Calendar 2024: आईबीपीएस 2024 के कैलेंडर में चेक कर पाएंगे क्लर्क, PO, RRB ऑफिस असिस्टेंट की डिटेल
Advertisement

IBPS Calendar 2024: आईबीपीएस 2024 के कैलेंडर में चेक कर पाएंगे क्लर्क, PO, RRB ऑफिस असिस्टेंट की डिटेल

IBPS Exam Calendar 2024 PDF: हां आगामी बैंकिंग परीक्षाओं के इच्छुक उम्मीदवारों की सुविधा के लिए आईबीपीएस कैलेंडर 2024 पीडीएफ की पूरी डिटेल पर चर्चा की गई है.

IBPS Calendar 2024: आईबीपीएस 2024 के कैलेंडर में चेक कर पाएंगे क्लर्क, PO, RRB  ऑफिस असिस्टेंट की डिटेल

IBPS Calendar 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) द्वारा जनवरी 2024 में सभी आईबीपीएस परीक्षाओं के लिए परीक्षा कैलेंडर जारी करने की उम्मीद है. इच्छुक उम्मीदवारों को कैलेंडर चेक करने और उसके मुताबिक एक मजबूत एग्जाम स्ट्रेटजी तैयार करनी चाहिए. आईबीपीएस कैलेंडर 2024 में आईबीपीएस क्लर्क, पीओ, आरआरबी ऑफिस असिस्टेंट, अधिकारी और अलग अलग अन्य पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी करने की तारीखें, आवेदन तारीखें आदि शामिल हैं.

अलग अलग सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (आरआरबी) में अलग अलग पदों के लिए योग्य ग्रेजुएट कैंडिडेट्स की भर्ती के लिए सालाना आयोजित होने वाली सभी आईबीपीएस परीक्षाओं के बारे में सूचित रहने के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा कैलेंडर से अच्छी तरह परिचित होना चाहिए. यहां आगामी बैंकिंग परीक्षाओं के इच्छुक उम्मीदवारों की सुविधा के लिए आईबीपीएस कैलेंडर 2024 पीडीएफ की पूरी डिटेल पर चर्चा की गई है.

IBPS Calendar 2024
आईबीपीएस ऑफिस असिस्टेंट, अधिकारी स्केल I, II और III, क्लर्क, परिवीक्षाधीन अधिकारी, विशेषज्ञ अधिकारी और अलग अलग पदों समेक अलग अळग परीक्षाओं के लिए 2024 का परीक्षा कैलेंडर जारी करेगा. 

IBPS Calendar 2024 Registration Process
सभी आईबीपीएस परीक्षा रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन किया जाएगा. इच्छुक उम्मीदवारों को प्रत्येक परीक्षा के लिए अलग से अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा. रजिस्ट्रेसन प्रक्रिया के लिए नीचे स्टेप दिए गए हैं.
आईबीपीएस रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया केवल ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी, और प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा दोनों के लिए एक ही रजिस्ट्रेशन होगा.
उम्मीदवारों को आवेदन फीस का भुगतान ऑनलाइन करना होगा. साथ ही, उन्हें रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए नीचे शेयर किए गए निर्धारित प्रारूप के मुताबिक डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे.

आवेदक की फोटो: 20KB से 50KB JPEG फॉर्मेट में.
आवेदक के साइन: 10KB से 20KB JPEG फॉर्मेट में.
आवेदक के अंगूठे का निशान: 20KB से 50KB JPEG फॉर्मेट में.
फॉर्मेट के मुताबिक हाथ से लिखे गए डिक्लेरेशन की स्कैन कॉप:50KB से 100KB JPEG फॉर्मेट में.

Trending news