JEE Main 2023: आज जारी होगा सेशन 2 की परीक्षा का रिजल्ट, जानें कैसे चेक करें स्कोरकार्ड
Advertisement
trendingNow11670536

JEE Main 2023: आज जारी होगा सेशन 2 की परीक्षा का रिजल्ट, जानें कैसे चेक करें स्कोरकार्ड

JEE Main 2023 Session 2 Result: जेईई मेन 2023 सेशन 2 का रिजल्ट एनटीए द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. छात्र अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से अपना स्कोरकार्ड चेक कर सकेंगे.

JEE Main 2023: आज जारी होगा सेशन 2 की परीक्षा का रिजल्ट, जानें कैसे चेक करें स्कोरकार्ड

JEE Main 2023 Session 2 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से आज 27 अप्रैल को जेईई मेन 2023 के सेशन 2 की परीक्षा के परिणाम जारी किए जा सकते हैं. एनटीए रिजल्ट जारी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र एनटीए जेईई मेन की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे. यहीं पर रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक भी अपडेट किया जाएगा. लिंक अपडेट होने के बाद छात्र अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से अपना स्कोरकार्ड चेक कर सकेंगे.

जारी हो चुकी है फाइनल आंसर की
बता दें कि एनटीए ने कुछ दिन पहले 19 अप्रैल को जेईई मेन के सेशन 2 की परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की जारी की थी. एनटीए ने प्रोविजनल आंसर की के खिलाफ आपत्ती दर्ज कराने के लिए 21 अप्रैल तक का समय दिया था. छात्रों द्वारा आपत्ती दर्ज कराने के बाद अब सोमवार 24 अप्रैल, 2023 को फाइनल आंसर की जारी की गई थी. परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फाइनल आंसर की डाउनलोज कर उसकी जांच कर सकते हैं.

How to Check JEE Main 2023 Session 2 Result: कैसे देखें जेईई मेन 2023 के सेशन 2 का रिजल्ट?

1. सबसे पहले इस ऑफिशियल वेबसाइट- jeemain.nta.nic.in पर जाएं.
2. इसके बाद होम पेज पर दिए गए "जेईई मेन 2023 सेशन 2 रिजल्ट" के लिंक पर क्लिक करें.
3. अब आपके सामने एक नई विंडो ओपन होगी, आप यहां अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें.
4. इसके बाद आपकी स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा.
5. आप भविष्य के लिए अपने जेईई मेन रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका एक प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास जरूर रख लें.

इस समय हुआ था परीक्षा का आयोजन
दरअसल, जेईई मेन की फाइनल आंसर की जारी कर दी गई है, इसलिए उम्मीदवार जेईई मेन का रिजल्ट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर घोषित होने की उम्मीद कर सकते हैं. बता दें कि जेईई मेन सेशन 2 की परीक्षाएं 6 अप्रैल से 15 अप्रैल, 2023 तक आयोजित की गया थीं. परीक्षा में 9 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए थे.

Trending news