IGNOU में कैंपस प्लेसमेंट से नौकरी पाने का मौका, ग्रेजुएट कर सकते हैं आवेदन, जानें कितना होगा वेतन
Advertisement
trendingNow11564340

IGNOU में कैंपस प्लेसमेंट से नौकरी पाने का मौका, ग्रेजुएट कर सकते हैं आवेदन, जानें कितना होगा वेतन

IGNOU Campus Placement: दिल्ली के मैदान गढ़ी स्थित IGNOU के बाबा साहेब अंबेडकर कंवेंशन सेंटर कैंपस में इस प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया जाएगा. इस ड्राइव के तहत एयर इंडिया सैट्स (Air India SATS) और एप्टारा (APTARA) में नौकरी के लिए युवाओं का चयन किया जाएगा.

 

IGNOU में कैंपस प्लेसमेंट से नौकरी पाने का मौका, ग्रेजुएट कर सकते हैं आवेदन, जानें कितना होगा वेतन

IGNOU Campus Placement Registration: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) के छात्रों के लिए खुशखबरी है. अब IGNOU से पास होने वाले छात्र भी कैंपस प्लेसमेंट (IGNOU Campus Placement) के माध्यम से नौकरी पा सकेंगे. IGNOU ने इस बात की घोषणा की है कि वो आने वाले 15 फरवरी को कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन करने जा रही है. इस प्लेसमेंट में IGNOU के छात्रों को बैठने की अनुमति होगी. इस प्लेसमेंट ड्राइव के तहत कस्टमर सर्विस एग्जीक्यूटिव, टेक्निकल राइटर्स और कॉपी एडिटर्स के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

कब होगा रजिस्ट्रेशन?
IGNOU कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव के तहत उसी दिन यानी 15 फरवरी को ही उम्मीदवारों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा. उम्मीदवारों को सुबह 9:30 बजे से पहले सेंटर पर पहुंचना होगा. हालांकि, किसी भी अन्य प्रकार की परेशानी से बचने के लिए युवाओं को तय समय से जल्दी सेंटर पर पहुंचना होगा. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया एक घंटे तक चलेगी और सुबह 10:30 बजे खत्म हो जाएगी. इसके बाद प्री-प्लेसमेंट टॉक की शुरुआत होगी.

कहां होगा कैंपस प्लेसमेंट?
IGNOU के मुताबिक दिल्ली के मैदान गढ़ी स्थित बाबा साहेब अंबेडकर कंवेंशन सेंटर कैंपस में इस प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया जाएगा. इस ड्राइव के तहत एयर इंडिया सैट्स (Air India SATS) और एप्टारा (APTARA) में नौकरी के लिए युवाओं का चयन किया जाएगा.

क्या है एलिजिबिलिटी क्राइटिरिया?
एयर इंडिया सैट्स (Air India SATS) के तहत कस्टमर सर्विस एग्जीक्यूटिव पद के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इसके तहत चयनित उम्मीदवारों को वेतन के रूप में 22,520 रुपये महीना देय होगा. हालांकि, उम्मीदवारों को वेतन के साथ-साथ स्वास्थ्य बीमा और उससे जुड़ी अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी.

कौन कर सकता है आवेदन और कैसे होगा चयन?
एयर इंडिया सैट्स (Air India SATS) के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ग्रेजुएट होना जरूरी है. साथ ही इसके लिए 28 साल तक के उम्मीदवार ही आवेदन के योग्य होंगे. इस प्लेसमेंट ड्राइव के तहत उम्मीदवारों का दो राउंड से गुजरना होगा, जिसमें ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू शामिल है.

एप्टारा (APTARA) कैटेगरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. साथ ही उनकी अंग्रेजी भी बेहतर होनी चाहिए. इस कैटेगरी में कॉपी एडिटर्स और टेक्निकल राइटर्स के पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. चयनित कॉपी एडिटर्स को 20 हजार रुपये प्रति माह और टेक्निकल राइटर्स को 30 हजार रुपए प्रति माह का वेतन दिया जाएगा. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से लेकर 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

अधिक जानकारी www.ignou.ac.in/userfiles और www.ignou.ac.in/userfiles/CPD%20FOR%20AIR%20INDIA%20SATS.pdf पर क्लिक करके पा सकते हैं. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news