IAS Tina Dabi's Husband Life Story: आईएएस टीना डाबी के पति की क्या थी UPSC में रैंक? ऐसे बने डॉक्टर से सरकारी अफसर
Advertisement

IAS Tina Dabi's Husband Life Story: आईएएस टीना डाबी के पति की क्या थी UPSC में रैंक? ऐसे बने डॉक्टर से सरकारी अफसर

IAS Success Story: यूपीएससी टॉपर और आईएएस अफसर टीना डाबी के पति प्रदीप गावंडे खबरों में हैं, खासकर टीना डाबी के साथ उनकी शादी के कारण, जो समय-समय पर अपने पोस्ट के लिए सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं.

IAS Tina Dabi's Husband Life Story: आईएएस टीना डाबी के पति की क्या थी UPSC में रैंक? ऐसे बने डॉक्टर से सरकारी अफसर

IAS Tina Dabi and IAS Pradeep Gawande: यूपीएससी टॉपर और आईएएस अफसर टीना डाबी के पति प्रदीप गावंडे खबरों में हैं, खासकर टीना डाबी के साथ उनकी शादी के कारण, जो समय-समय पर अपने पोस्ट के लिए सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं. बहुत से लोग IAS अधिकारी टीना डाबी के बारे में पहले से ही जानते हैं, आइए आज हम आपको उनके पति प्रदीप गावंडे के बारे में बताते हैं कि उन्होंने UPSC CSE परीक्षा में कितना स्कोर किया, और उनके IAS अफसर की जर्नी कैसी रही है.

IAS अफसर टीना डाबी के पति प्रदीप गावंडे ने UPSC सिविल सेवा 2012 की परीक्षा दी और ऑल इंडिया रैंक 478 हासिल की. ​​बाद में वे भारतीय प्रशासनिक सेवा IAS में शामिल हो गए. 2013 में वह राजस्थान कैडर में शामिल हुए. यूपीएससी सीएसई परीक्षा के लिए उपस्थित होने से पहले, गावंडे ने औरंगाबाद के सरकारी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की.

आईएएस अधिकारी गावंडे अपनी नौकरी और रैंक के लिए नहीं बल्कि अपनी सगाई और बाद में यूपीएससी टॉपर टीना डाबी के साथ शादी के कारण फेमस हुए हैं. दोनों ने अप्रैल 2022 में शादी की थी. प्रदीप गावंडे ने भी 2021 में एक विवाद में फंसे थे, जब वे राजस्थान कौशल और आजीविका विकास निगम, आरएसएलडीसी जयपुर के प्रबंध निदेशक थे. रिश्वतखोरी से जुड़े एक मामले में उन्हें भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, एसीबी के तहत पूछताछ के लिए बुलाया गया था.

तब रिपोर्टों में कहा गया था कि गावंडे पूछताछ के दौरान एसीबी को ठोस जवाब देने में विफल रहे थे. एसीबी के महानिदेशक बीएल सोनी ने उस समय कहा था, "हमने आरएसएलडीसी के प्रबंध निदेशक प्रदीप गावंडे को पूछताछ के लिए बुलाया था. उनसे कुछ  सवाल पूछे गए थे, जिसमें यह भी शामिल था कि किसी विशेष प्रशिक्षण फॉर्म की अनुमति क्यों रद्द की गई और क्या रद्द की गई. किन परिस्थितियों में फिर से अनुमति देने की प्रक्रिया शुरू की गई." वर्तमान में, प्रदीप गावंडे राजस्थान में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और उनकी पत्नी आईएएस टीना डाबी राजस्थान के जैसलमेर में जिला कलेक्टर हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news