Quiz: शेर से पहले जंगल का राजा कौन था?
Advertisement
trendingNow11921523

Quiz: शेर से पहले जंगल का राजा कौन था?

General Knowledge Questions: अच्छा सामान्य ज्ञान होना जरूरी है क्योंकि यह लोगों को दुनिया की अच्छी तरह से समझ रखने, सार्थक बातचीत में इन्वॉल्व होने और सही फैसला लेने में मदद देता है. 

Quiz: शेर से पहले जंगल का राजा कौन था?

Gk Questions and Answer: सामान्य ज्ञान एक महत्वपूर्ण कौशल है जो किसी भी व्यक्ति के लिए उपयोगी हो सकता है. यह लोगों को दुनिया को बेहतर ढंग से समझने, नई चीजों के बारे में जानने और सीखने, और दूसरों के साथ बातचीत करने में मदद कर सकता है. यदि आप सामान्य ज्ञान बढ़ाना चाहते हैं, तो आप इन तरीकों का उपयोग कर सकते हैं.

सवाल 1 - जंगल में सबसे बड़ा राजा कौन है?
जवाब 1 - जंगल का राजा शेर को कहा जाता है, लेकिन 'पब्लिसिटी' तो बाघ को ही ज्यादा मिलती है.

सवाल 2 - शेर को राजा क्यों बनाया गया?
जंगल का राजा शेर इसलिए है क्योंकि शेर आदिकाल से ही पाए जाते है,तथा शेर को बलवान ,पराक्रमी , ओजस्वी, शक्तिशाली है , और उसकी एक गर्जना सारे प्राणियों को हिला कर रख देती है ,और इसमें राजा के सारे गुण पाए जाते है जवाब 2 - इसलिए शेर जंगल का राजा है.

सवाल 3 - शेर और बाघ में सबसे ताकतवर कौन है?
जवाब 3 - बाघ, शेरों के मुकाबले ज्यादा लंबे, भारी और ताकतवर होते है. बाघ, शेरों के मुकाबले ज्यादा चुस्त, फुर्तीले और उग्र होते हैं.

सवाल 4 - शेर से पहले जंगल का राजा कौन था?
जवाब 4 - शेर से पहले जंगल का राजा हाथी था.

सवाल 5 - धरती का सबसे बड़ा जंगल कौन है?
जवाब 5 - वैसे तो दुनिया का सबसे बड़ा जंगल अमेजन का वर्षावन है. यह जंगल इतना बड़ा है कि यह अकेले ही नौ देशों की सीमाओं को छूता है.

सवाल 6 - शक्तिशाली हाथी या शेर कौन है?
जवाब 6 - शेर भले ही जंगल का राजा है मगर हाथी जंगल के सबसे शक्तिशाली जीव होते हैं. हाथी के विशाल कद की ही वजह से दूसरे जानवर भी उनसे डरते हैं.

Trending news