Quiz: टमाटर को फ्रिज में क्यों नहीं रखना चाहिए?
Advertisement
trendingNow11928497

Quiz: टमाटर को फ्रिज में क्यों नहीं रखना चाहिए?

Easy GK Questions: जीके के आज ऐसे सवाल हम आपको बताने जा रहे हैं जिनके जवाब आप शायद जानते होंगे लेकिन कभी ध्यान नहीं दिया होगा.

Quiz: टमाटर को फ्रिज में क्यों नहीं रखना चाहिए?

General Knowledge Trending Quiz: पढ़ाई की बात आए और जनरल नॉलेज की बात न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता है. आज हम आपको जीके के ऐसे ही सवालों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बहुत काम के तो हैं ही लेकिन आसान भी हैं. उनके जवाब ऐसे नहीं हैं जो आपको मालूम न हों लेकिन हां आप उसका अंदाजा न लगा पाएं ऐसा हो सकता है. अगर आप भी अपनी जनरल नॉलेज बढ़ाना चाहते हैं तो फिर तैयार हो जाइए हमारे इन सवालों को पढ़ने और समझने के लिए.

सवाल 1 - गहरी सांस लेने में मुश्किल क्यों होती है?
जवाब 1 - जब खून में ऑक्सीजन का लेवल कम हो जाता है या खून में कार्बन डाइऑक्साइड का लेवल ज्यादा हो जाता है, तो दिमाग का श्वसन केंद्र, सांस लेने की रफ़्तार को बढ़ा देता है.

सवाल 2 - कौन सा जीव 7 दिन तक सांस रोक सकता है?
जवाब 2 - बिच्छू ही वो जीव है जो 7 दिन तक अपनी सांस रोक सकता है.

सवाल 3 - वह कौन सा फल है जिसे लोग बिना धोए आसानी से खा सकते हैं?
जवाब 3 - “केला” ऐसा फल है जिसको बिना धोए आसानी से खाया जा सकता है.

सवाल 4 - सड़क पर चलने की अपेक्षा बर्फ पर चलना ज्यादा कठिन क्यों है?
जवाब 4 - बर्फ में घर्षण कम होता है और सड़क पर घर्षण ज्यादा होता है. इसी वजह से सड़क पर चलने की अपेक्षा बर्फ पर चलना कठिन हो जाता है.

सवाल 5 - टमाटर को फ्रिज में क्यों नहीं रखना चाहिए?
जवाब 5 - फ्रिज में टमाटर रखने से उनका नैचुरल टेस्ट चला जाता है. सिर्फ इतना ही नहीं एक टाइम के बाद मुलायम पड़ने लगते हैं.

सवाल 6 - सांप काटने से आदमी कितने दिन तक जिंदा रहता है?
जवाब 6 - सांप के काटने के लगभग 3 से 4 घंटे तक ,बाकी जहर की मात्रा पर निर्भर होता है और व्यक्ति के आंतरिक क्षमता पर भी निर्भर करता है.

Trending news