Trending GK Quiz: कौन सी मिठाई खाने से दिमाग तेज होता है?
Advertisement
trendingNow11979542

Trending GK Quiz: कौन सी मिठाई खाने से दिमाग तेज होता है?

GK Quiz: जनरल नॉलेज से जुड़े सवाल एसएससी, बैंकिग, रेलवे जैसी अन्य कॉम्पिटेटिव एग्जाम में पूछे जाते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे सवाल लेकर आए हैं, जिनके बारे में शायद आपने पहले कभी ना सुना हो.

Trending GK Quiz: कौन सी मिठाई खाने से दिमाग तेज होता है?

GK Quiz In Hindi: जनरल नॉलेज क्विज़ नॉलेज बढ़ाने करने का एक मजेदार तरीका है. हालांकि, कभी-कभी आपकी प्रश्नोत्तरी के लिए मज़ेदार, लेकिन चुनौतीपूर्ण प्रश्नों के बारे में सोचना मुश्किल हो सकता है. यहां आपके लिए कुछ मजेदार और जानकारीपूर्ण सवालों की एक क्विज दी गई है. इन सवालों के जवाब देकर आप अपना आईक्यू लेवल टेस्ट कर सकते हैं. 

सवाल  - कौन सा पक्षी छूते ही मर जाता है?
जवाब  - कहा जाता है कि टिटोनी पक्षी को छूने पर उसकी मौत हो जाती है. 

सवाल  - किस पेड़ के नीचे सोने से आदमी मर सकता है?
जवाब  - यह एक मिथक है जो लोगों के बीच प्रचलित है. ऐसा कोई पेड़ नहीं है जिसके नीचे सोने से आदमी मर जाता हो. किसी भी पेड़ के नीचे सोने से जान को ऐसा खतरा नहीं होता है. हालांकि,  आप किसी ऐसी जगह पर सोते हैं,जहां खतरनाक जानवर या कुछ और खतरनाक चीजें मौजूद हो सकती हैं, ऐसी स्थिति से बचने के लिए सावधानी बरतना चाहिए. 

सवाल  - गाजर खाने से क्या फायदा होता है?
जवाब  - गाजर से बालों के लिए जरूरी बायोटीन मिलता है. यह बीपी और दिल के मरीजों के लिए भी अच्छा होता है, क्योंकि इसमें पोटैशियम की भारी मात्रा होती है. कई स्टडी में गाजर को प्रोस्टेट, पेट और आंत के कैंसर से बचाने वाला पाया गया है. शरीर में जमा गंदा कोलेस्ट्रॉल इसे खाने से कम होने लगता है. 

सवाल  - कौन सा जानवर खाना खाते वक्त रोता है?
जवाब  - घड़ियाल जब अपने शिकार को चबाते हैं, उसके आंसू बहने लगते हैं.

सवाल  - कौन सी मिठाई खाने से दिमाग तेज होता है?
जवाब  - कहा जाता है कि रसगुल्ला खाने से दिमाग तेज होता है. वहीं, डार्क चॉकलेट खाने से मेमोरी बूस्ट होती है और ब्रेन में ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ती है. डार्क चॉकलेट में फ्लेवोनॉल्स होने से स्किन की इम्युनिटी बढ़ती है. 

Trending news