LIC Recruitment 2024: एलआईसी में निकली बंपर नौकरी, जानिए आप कैसे कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement
trendingNow12352575

LIC Recruitment 2024: एलआईसी में निकली बंपर नौकरी, जानिए आप कैसे कर सकते हैं अप्लाई

LIC HFL JA Recruitment 2024: जो कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट lichousing.com पर ऑनलाइन कर सकते हैं.

LIC Recruitment 2024: एलआईसी में निकली बंपर नौकरी, जानिए आप कैसे कर सकते हैं अप्लाई

LIC HFL Recruitment 2024 Notification: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC HFL) ने जूनियर असिस्टेंट के पद के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. यह नोटिफिकेशन देश भर में कुल 200 वैकेंसी के लिए जारी किया गया है, जिसमें आंध्र प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पुदुचेरी, सिक्किम, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल शामिल हैं.

आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किए जा रहे हैं. आप 25 जुलाई से 14 अगस्त 2024 के बीच LIC की आधिकारिक वेबसाइट lichousing.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. चुने गए उम्मीदवारों को सितंबर 2024 में होने वाली ऑनलाइन परीक्षा में शामिल होना होगा. परीक्षा से 7 से 14 दिन पहले एडमिट कार्ड वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएगा.

LIC HFL Jr Assistant Notification PDF
कैंडिडेट नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक विज्ञापन ठीक से पढ़ लें. नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें.

LIC HFL Jr Assistant Notification - Download PDF

LIC HFL Registration Link

LIC HFL Jr Assistant Salary 2024
सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को प्रति माह 32,000 से 35,200 (पोस्टिंग की जगह के आधार पर - शहर कैटेगरी के आधार पर) की कुल सैलरी मिलेगी. इसमें मूल वेतन, एचआरए, अन्य लाभ और पीएफ - कंपनी का योगदान शामिल है.

LIC Jr Assistant Eligibility Criteria 2024
शैक्षिक योग्यता - आवेदक भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी सब्जेक्ट में ग्रेजुएट (कम से कम कुल 60 फीसदी नंबर) होना चाहिए या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. पत्राचार/दूरस्थ/पार्ट-टाइम के माध्यम से पूरे किए गए कोर्स पात्र नहीं हैं.

आयु (01.07.2024 को) - 21-28 साल

कंप्यूटर साक्षरता - कंप्यूटर सिस्टम में ऑपरेटिंग और काम करने की नॉलेज जरूरी है यानी कैंडिडेट्स के पास कंप्यूटर ऑपरेशन/ लेंगुएज में सर्टिफिकेट/ डिप्लोमा/ डिग्री होना चाहिए/ उच्च विद्यालय/ कॉलेज/ संस्थान में कंप्यूटर/ सूचना प्रौद्योगिकी सब्जेक्ट के रूप में पढाई की जा सके.

वर्क एस्पीरिएंस - प्रिफर्ड
नेशनलिटी - इंडियन
कंप्यूटर स्किल - यश

कौन थीं भारत की पहली महिला डॉक्टर और ग्रेजुएट? 8 बच्चों की मां को क्यों लड़नी पड़ी कानूनी लड़ाई

How to Apply for LIC Jr Assistant Recruitment 2024 ?

  • एलआईसी एचएफएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं, "करियर" पर क्लिक करें और "नौकरी के अवसर" पर जाएं, "जूनियर सहायकों की भर्ती" पेज खोलें और "ऑनलाइन आवेदन करें" ऑप्शन  पर क्लिक करें, जिससे एक नई स्क्रीन खुलेगी.

  • एप्लिकेशन रजिस्ट्रेशन करने के लिए, "नया रजिस्ट्रेशन के लिए यहां क्लिक करें" टैब चुनें और नाम, कॉन्टेक्ट डिटेल और ईमेल आईडी दर्ज करें.

  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में डिटेल वेरिफाई करने और यदि जरूरी हो तो उसे एडिट करने के लिए "सेव एंड नेक्स्ट" का इस्तेमाल करें.

  • निर्देशानुसार फोटो और साइन अपलोड करें.

  • सभी जरूरी डिटेल भरें.

  • पूरे आवेदन फॉर्म का रिव्यू करने और वेरिफाई करने के लिए प्रीव्यू टैब पर क्लिक करें.

  • 'कंपलीट रजिस्ट्रेशन' पर क्लिक करें.

  • 'पेमेंट' टैब पर क्लिक करें और भुगतान के लिए आगे बढ़ें.

  • 'सबमिट' बटन पर क्लिक करें.

22 लाख की नौकरी में नहीं आया मजा तो छोड़ दी, फिर 2 बार क्रैक किया UPSC और बन गईं IAS 

Trending news