Bihar Constable Exam 2023: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कब? नई तारीखों का बेसब्री से है इंतजार
Advertisement
trendingNow12014046

Bihar Constable Exam 2023: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कब? नई तारीखों का बेसब्री से है इंतजार

Bihar Constable Exam 2023: सीएसबीसी बिहार कांस्टेबल के लिए भर्ती परीक्षा 2023 के लिए नई तारीखों का इंतजार है. कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएसबीसी जल्द ही रिवाइज्ड एग्जाम डेट्स का ऐलान करेगा. यहां देखिए अपडेट

Bihar Constable Exam 2023: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कब? नई तारीखों का बेसब्री से है इंतजार

CSBC Bihar Constable Exam 2023: ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन किए थे, वे परीक्षा होने का इंतजार कर रहे हैं. युवाओं को बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीखों का बड़ी बेसब्री से इंतजार है. उम्मीद है कि केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल सही समय पर सीएसबीसी बिहार कांस्टेबल एग्जाम डेट्स 2023 का ऐलान करेगा. जो उम्मीदवार कांस्टेबल परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर संशोधित तारीखों और भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए वेबसाइट पर विजिट करते रहें. 

रद्द कर दी गई थीं परीक्षाएं 
आपको बता दें कि सीएसबीसी बिहार कांस्टेबल के लिए भर्ती परीक्षाओं के आयोजन के लिए तारीखें- 1, 7 और 15 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गई थीं, लेकिन केवल पहले दिन की परीक्षाएं आयोजित की गईं और अगली तारीखों पर होने वाली परीक्षाएं रद्द कर दी गईं. बोर्ड द्वारा जारी किए गए ऑफशियल नोटिस में सीएसबीसी ने कहा कि बड़ी संख्या में अभ्यर्थी नकल करते हुए पाए गए, इसलिए इसे रद्द कर दिया गया है और 7 अक्टूबर 15 की परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित कर दी गईं.

इतने पदों के लिए निकाली है वैकेंसी
इस भर्ती अभियान के माध्यम से बिहार पुलिस में कुल 21,391 कांस्टेबल के रिक्त पदों को भरा जाना है. बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तारीख और अन्य संबंधित अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें.

क्यों रद्द की गई परीक्षा?
सीएसबीसी ने पहले कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए थे, लेकिन परीक्षा रद्द कर दी गई थी. हालांकि, बोर्ड नए एडमिट कार्ड जारी करेगा या नहीं, इस संबंध में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है. बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 1, 7 और 15 अक्टूबर को निर्धारित की गई थी,  7 और 15 अक्टूबर की परीक्षा स्थगित कर दी गई है. 1 अक्टूबर की दोनों शिफ्ट रद्द कर दी गईं. सीएसबीसी ने पाया कि 1 अक्टूबर की परीक्षा में बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने अनुचित साधनों का इस्तेमाल किया. 

Trending news