सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में इन पदों पर होने जा रही नियुक्तियां, यहां देखें डिटेल्स और कर दें अप्लाई
Advertisement

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में इन पदों पर होने जा रही नियुक्तियां, यहां देखें डिटेल्स और कर दें अप्लाई

Central Bank of India Bharti: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. योग्य उम्मीदवार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की इस भर्ती के लिए 15 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में इन पदों पर होने जा रही नियुक्तियां, यहां देखें डिटेल्स और कर दें अप्लाई

Central Bank of India Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में इस समय कई पदों पर वैंकेसी निकली है. ऐसे में उन युवाओं के पास अच्छा मौका है, जो बेहतरीन जॉब की तलाश कर रहे हैं. विभिन्न प्रबंधकीय पदों (Managerial Posts) पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक अभ्यर्थियों के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 147 पदों को भरा जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) की ऑफिशियल साइट Centralbankofindia.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन करने की आखिरी तारीख
इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 28 फरवरी से हो चुकी है. वहीं, आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को 15 मार्च 2023 तक का समय दिया गया है. परीक्षा मार्च/अप्रैल 2023 में आयोजित की जाएगी.

वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 147 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 
सीएम - आईटी (तकनीकी)  13 पद
एसएम - आईटी (तकनीकी): 36 पद
मैन - आईटी (तकनीकी): 75 पद
एएम - आईटी (तकनीकी): 12 पद
सीएम (फंक्शनल): 5 पद
एसएम (फंक्शनल): 6 पद

आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये + 18% जीएसटी है. जबकि, अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी और महिला कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. 

पात्रता मापदंड
जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भर्ती के डिटेल नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा चेक कर सकते हैं. 

चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन लिखित परीक्षा/कोडिंग परीक्षा/पर्सनल इंटरव्यू में से बैंक द्वारा तय किया गया कोई अन्य तरीका शामिल हो सकता है. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को बाद में इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news