Govt Jobs: फार्मासिस्ट की नौकरी करना है तो यहां निकली है बंपर वैकेंसी
Advertisement
trendingNow11680402

Govt Jobs: फार्मासिस्ट की नौकरी करना है तो यहां निकली है बंपर वैकेंसी

​BTSC Pharmacist Recruitment 2023: बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने बंपर वैकेंसी निकाली है. इसके लिए आवेदन भरने की आज आखिरी तारीख है. यहां देखें भर्ती से जुड़ी डिटेल्स औप तुरंत आवेदन कर दें... 

Govt Jobs: फार्मासिस्ट की नौकरी करना है तो यहां निकली है बंपर वैकेंसी

BTSC Pharmacist Recruitment 2023: फार्मासिस्ट पदों सरकारी नौकरी करना चाहते है, तो फटाफट जाकर आज ही आवेदन कर दीजिए. दरअसल, बिहार सरकार ने बंपर भर्तियां निकाली हैं. बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने इसके लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया था. इसके अनुसार यहां 1539 पदों पर भर्ती की जाएगी.

इसके लिए आवेदन प्रक्रिया लंबे समय से जारी है और आज फॉर्म भरने की आखिरी तारीख है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी बीटीसीएस की ऑफिशियल वेबसाइट btsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन करने का आज है लास्ट चांस
आवेदन की लास्ट डेट 4 मई 2023 है. ऐसे में कैंडिडेट्स के पास फॉर्म भरने के लिए केवल आज का समय है. 

इतने पदों पर होंगी नियुक्तियां
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 1539 पद भरे जाएंगे. इसमें जनरल के 561 पद, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के 333, एससी के लिए 321 पद, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 132 पद, एसटी के लिए 22 पद, ओबीसी पुरुष के लिए 105 पद और ओबीसी महिलाओं के लिए 65 पद रिजर्व हैं. 

जरूरी योग्यता और आयु सीमा
आवेदकों को 12वीं या इंटरमीडिएट परीक्षा पास होना जरूरी है. साथ ही उनके पास फार्मेसी में डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए.  इसके अलावा अभ्यर्थी का बिहार फार्मेसी में रजिस्टर्ड होना जरूरी है. आवेदन के लिए न्यूनतम 21 साल और अधिकतम 37 साल आयु सीमा तय की गई है.

इतनी लगेगी फीस
जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 200 रुपये आवेदन फीस देनी होगा. जबकि, महिला/एससी/एसटी/ओबीसी (बिहार के निवासी) के अभ्यर्थियों को सिर्फ 50 रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर देना होगा. फार्मासिस्ट के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. 

ये रहा आवेदन का आसान तरीका
सबसे पहले इसकी ऑफिशियल वेबसाइट pariksha.nic.in पर जाएं.
अब होमपेज पर 'ऑनलाइन आवेदन करें'-'सूचनाएं/विज्ञापन' पर क्लिक करें.
अब वांछित पद के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन फॉर्म भर दें. 
अब सभी जरूरी डाक्यूमेंट्स अपलोड कर दें. 
आवेदन शुल्क का भुगतान करें करके फॉर्म जमा कर दें. 
फॉर्म डाउनलोड करें और इसका प्रिंटआउट निकाल लें. 

Trending news