खुशखबरी! अगर नहीं भर पाएं बिहार शिक्षक भर्ती के लिए फॉर्म तो फौरन करें अप्लाई, BPSC ने दिया एक और मौका
Advertisement
trendingNow12127022

खुशखबरी! अगर नहीं भर पाएं बिहार शिक्षक भर्ती के लिए फॉर्म तो फौरन करें अप्लाई, BPSC ने दिया एक और मौका

BPSC Teacher Jobs: जो उम्मीदवार बिहार शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन नहीं पाए थे, उनके लिए अच्छा मौका है. शिक्षक भर्ती के थर्ड राउंड में आवेदन से वंचित रह गए उम्मीदवारों को बीपीएससी ने एक और मौका दिला है. 

खुशखबरी! अगर नहीं भर पाएं बिहार शिक्षक भर्ती के लिए फॉर्म तो फौरन करें अप्लाई, BPSC ने दिया एक और मौका

BPSC Teacher Recruitment 2024: अगर आप उन उम्मीदवारों में से हैं, जो किसी वजह से अब तक बीपीएससी बिहार शिक्षक भर्ती 2024 के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं, तो अपके लिए अच्छी खबर है. उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने का एक और मौका है. दरअसल,  बिहार लोक सेवा आयोग ने राज्य में हो रही शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट बढ़ा दी है. इससे आवेदन करने से वंचित रह गए योग्य और इच्छुक अभ्यर्थियों के पास एक और मौका मिल गया है. उम्मीदवार फौरन वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा लें. यहां जानिए कब तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन...

बीपीएससी टीआरई 3 
गौरतलब है कि बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से सेकंड राउंड की शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी करा ली गई है. अब थर्ड राउंड के लिए बीपीएससी द्वारा रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इसके तहत राज्य में शिक्षकों की पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं. 

पहले इस तारीख तक कर सकते थे आवेदन
बीपीएससी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 फरवरी 2024 निर्धारिक की गई थी. जबकि, लेट फीस के साथ कैंडिडेट्स 25 फरवरी तक आवेदन कर सकते थे. वहीं, अब बीपीएससी ने बीपीएससी टीआरई-3 के लिए रजिस्ट्रेशन डेट बढ़ा दी गई है.

बीपीएससी टीआरई 3 रजिस्ट्रेशन की नई डेट 
इच्छुक उम्मीदवार अब बीपीएससी बिहार शिक्षक भर्ती 3.0 के लिए 26 फरवरी तक बगैर लेट फीस के साथ आवोदन कर सकेंगे. रजिस्ट्रेशन के लिए बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर विजिट करना होगा.  उम्मीदवारों इस मौके का लाभ लेते हुए फटाफट आवेदन कर देना चाहिएे.

इतने पदों के लिए निकली है वैकेंसी
बीपीएससी शिक्षक भर्ती 3.0 के जरिए राज्य में कुल 87,774 टीचर्स के पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाना है. इनमें कक्षा पहली से लेकर 12वीं तक के लिए रिक्त पद भरे जाएंगे. वहीं, 9वीं और 10वीं स्पेशल स्कूल के लिए शिक्षकों के पद भी शामिल हैं. 

बीपीएससी टीआरई 3.0 परीक्षा का आयोजन 7 से 17 मार्च 2024 तक कराया जाएगा. बीपीएससी की शिक्षक भर्ती 3.0 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी और लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए समय-समय पर वेबसाइट चेक करना होगा.

Trending news