Bihar Board 10th Result का इंतजार खत्म, इतने बजे चेक कर पाएंगे अपनी मार्कशीट
Advertisement

Bihar Board 10th Result का इंतजार खत्म, इतने बजे चेक कर पाएंगे अपनी मार्कशीट

Bihar Board 10th Result: कुछ अन्य वेबसाइटें हैं जिनका नाम बीएसईबी वेबसाइट के समान है. कक्षा 10 के छात्रों को सलाह दी जाती है कि यदि वे अपने स्कोर की चेक करना चाहते हैं तो इन वेबसाइटों पर क्लिक न करें.

Bihar Board 10th Result का इंतजार खत्म, इतने बजे चेक कर पाएंगे अपनी मार्कशीट

BSEB Bihar Board 10th Result Date and Timing: बिहार बोर्ड के 10वीं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए आखिरकार गुड न्यूज आ ही गई है. बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आज दोपहर 1:15 बजे जारी किया जाएगा. जिन स्टूडेंट्स ने इसके एग्जाम दिए थे वह बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in, results.biharboardonline.com और interbseb.com. पर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे. 

पिछले साल कुल पास प्रतिशत 79.88 फीसदी था. रामायणी रॉय को बीएसईबी कक्षा 10 की टॉपर घोषित किया गया था. उन्होंने 487 नंबर हासिल किए थे. 4,24,857 स्टूडेंट्स ने फर्स्ट डिविजन हासिल की थी, जबकि 5,10,411 स्टूडेंट्स ने सेकेंड डिविजन और 3,47,637 ने थर्ड डिविजन हासिल की थी.

एक उम्मीदवार को मैट्रिक परीक्षा पास करने के लिए हर सब्जेक्ट के थ्योरी पार्ट में कुल अंकों का 30 फीसदी और हर सब्जेक्ट के प्रक्टिकल में कुल नंबरों का 40 फीसदी प्राप्त करने की आवश्यकता होती है. फर्स्ट डिवीजन प्राप्त करने के लिए, एक स्टूडेंट् को कम से कम 300 नंबर प्राप्त करने होते हैं, जबकि सेकंड डिवीजन के लिए यह 225 है.

कुछ अन्य वेबसाइटें हैं जिनका नाम बीएसईबी वेबसाइट के समान है. कक्षा 10 के छात्रों को सलाह दी जाती है कि यदि वे अपने स्कोर की चेक करना चाहते हैं तो इन वेबसाइटों पर क्लिक न करें.

Bihar Board Class 10th Result 2023: Steps to check score

  • स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले BSEB की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं. 

  • अब BSEB 10th Result के लिंक पर क्लिक करें. 

  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा. अब यहां आपको मांगी गई जरूरी डिटेल्स जैसे रोल नंबर आदि डालकर सबमिट कर देना है.

  • सबमिट करते ही आपकी मार्कशीट आपके सामने डिस्प्ले पर होगी. 

  • अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं. 

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news