Tina Dabi: टीना डाबी से पहले ये महिला आईएएस थीं जैसलमेर की कलेक्टर, पढ़िए पूरी कहानी
Advertisement
trendingNow11315688

Tina Dabi: टीना डाबी से पहले ये महिला आईएएस थीं जैसलमेर की कलेक्टर, पढ़िए पूरी कहानी

IAS Tina Dabi: टीना डाबी जैसलमेर की 65वीं कलेक्टर हैं. साल 2015 में UPSC टॉप कर आईएएस बनने वाली टीना डाबी लगातार लाइमलाइट में रहती हैं. हाल ही में टीना डाबी ने अपनी दूसरी शादी भी की थी. 

Tina Dabi: टीना डाबी से पहले ये महिला आईएएस थीं जैसलमेर की कलेक्टर, पढ़िए पूरी कहानी

Tina Dabi IAS: टीना डाबी अपनी अलग अलग चीजों को लेकर सुर्खियों में रहती हैं, चाहे वह फिर इंस्टाग्राम फोटो डालकर फैंस से सवाल पूछना हो, अपने जिले में क्रिकेट मैच खेलना हो. आज हम आपको टीना डाबी की एक अलग स्टोरी  के बारे में बता रहे हैं जो शायद ही आपको पता हो. टीना डाबी को जैसलमेर जिला की कलेक्टर बनाया गया है. वह इस जिले की 65 वीं कलेक्टर हैं. टीना डाबी की अब तक की सर्विस में ऐसा पहली बार हुआ है जब उन्हें किसी जिले की कमा दी गई हो. इससे पहले टीना डाबी ने सरकार के अलग अलग विभागों में अपनी सेवाएं दी हैं. 

टीना डाबी से पहले जैसलमेर की कलेक्टर 2007 बैच की आईएएस डॉ. प्रतिभा सिंह थीं. वह जैसलमेर की 64वीं कलेक्टर थीं. प्रतिभा सिंह ने जनवरी 2022 में ही जैसलमेर कलेक्टर का पद संभाला था. जैसलमेर में उनका कार्यकाल करीब साढ़े पांच महीने का रहा था. प्रतिभा सिंह को अब पंचायत राज जयपुर का डायरेक्टर बना दिया गया है. प्रतिभा सिंह ने 1984 में बीए पास की थी. 

टीना डाबी जैसलमेर की 65वीं कलेक्टर हैं. साल 2015 में UPSC टॉप कर आईएएस बनने वाली टीना डाबी लगातार लाइमलाइट में रहती हैं. हाल ही में टीना डाबी ने अपनी दूसरी शादी भी की थी. टीना डाबी के पति भी एक IAS अधिकारी हैं. वहीं टीना डाबी की छोटी बहन रिया डाबी भी राजस्थान काडर की IAS अधिकारी हैं.

टीना डाबी को साल 2016 में मिनिस्ट्री ऑफ स्मॉल एंड माइक्रो मीडियम इंटरप्राइजेज में डेप्यूटेशन पर असिस्टेंट सेक्रेटरी ती जिम्मेदारी दी गई थी. उसके बाद साल 2017 में अजमेर में बतौर असिस्टेंट कलेक्टर पोस्टिंग मिली थी. साल 2018 में टीना डाबी को सब डिविजन ऑफिसर मजिस्ट्रेट के तौर पर काम किया था. नंवबर 2020 में उन्होंने फाइनेंस डिपार्टमेंट जयपुर में जॉइंट सेक्रेंटरी बनाया गया. टीना को 6 जुलाई को बतौर जिला कलेक्टर के पद नियुक्त किया गया है. उन्होंने अपना पद संभाल लिया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news