असम राइफल्स में ट्रेड्समैन के 616 पदों पर निकली भर्ती, ये रहेगी चयन प्रक्रिया
Advertisement

असम राइफल्स में ट्रेड्समैन के 616 पदों पर निकली भर्ती, ये रहेगी चयन प्रक्रिया

Assam Rifles Recruitment 2023:  असम राइफल्स में टेक्नीकल और ट्रेड्समैन पदों पर भर्ती निकली है. इस भर्ती अभियान के तहत कुल 616 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इसके लिए इच्छुक कैंडिडेट्स जल्द से जल्द आवेदन कर दें.

असम राइफल्स में ट्रेड्समैन के 616 पदों पर निकली भर्ती, ये रहेगी चयन प्रक्रिया

Assam Rifles Tradesman Recruitment 2023: असम राइफल्स में बंपर वैकेंसी निकली है. ऐसे में युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है. असम राइफल्स ने टेक्नीकल और ट्रेड्समैन पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है और कैंडिडेट्स 19 मार्च 2023 तक आवेदन कर सकेंगे. इच्छुक कैंडिडेट्स असम राइफल्स की ऑफिशियल वेबसाइट assamrifles.gov.in पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. 

वैकेंसी डिटेल
टेक्नीकल और ट्रेड्समैन भर्ती के लिए विभिन्न ट्रेडों/पदों के लिए 616 रिक्तियों के तहत ग्रुप बी और सी पदों पर मेल/फीमेल कैंडिडेट्स की भर्तियां की जाएंगी.

आवेदन की लास्ट डेट
टेक्नीकल और ट्रेड्समैन भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 19 मार्च 2023 है. इच्छुक कैंडिडेट्स समय रहते इन पदों के लिए आवेदन कर दें.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु सीमा 1 जनवरी 2023 को न्यूनतम 18 और अधिकतम 23 साल होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में छूट मिली है.

ये रहेगी चयन प्रक्रिया
असम राइफल्स में टेक्नीकल और ट्रेड्समैन पदों पर भर्ती के लिए निम्नलिखित चरणों का आयोजन किया जाएगा. इसके तहत कैंडिडेट्स को शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), व्यापार परीक्षा (कौशल परीक्षा), लिखित परीक्षा और मेडिकल टेस्ट से होकर गुजरना होगा. अभ्यर्थियों को श्रेणीवार राज्य/केंद्रशासित प्रदेश की रिक्तियों के आधार पर योग्यता सूची में रखा जाएगा. 

एप्लीकेशन फीस
ग्रुप बी पद - इन पदोंपर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 200 रुपये का भुगतान करना होगा.
ग्रुप सी पदल- इन पदों के लिए अभ्यर्थियों को 100 रुपये एप्लीकेशन फीस देनी होगी. 

ये रहा आवेदन का आसान तरीका
सबसे पहले कैंडिडेट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट assamrifles.gov.in पर जाएं. 
'जॉइन असम राइफल्स' के तहत 'ऑनलाइन फॉर्म' पर जाएं. 
इसके बाद पोस्ट का चयन करें. 
अब आवेदन पत्र भरें और जरूरी दस्तावेज अपलोड करें. 
निर्धारित शुल्क का भुगतान करें और आवेदन जमा करें. 
अब आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें और प्रिंटआउट निकाल लें. 

Trending news