Govt Jobs: बिहार एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में निकली वैकेंसी, यहां 10वीं से लेकर ग्रेजुएट्स के लिए हैं नौकरियां
Advertisement
trendingNow11688441

Govt Jobs: बिहार एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में निकली वैकेंसी, यहां 10वीं से लेकर ग्रेजुएट्स के लिए हैं नौकरियां

Bihar Agriculture University Jobs: बिहार एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी ने बंपर पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है. इस भर्ती के लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं.

Govt Jobs: बिहार एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में निकली वैकेंसी, यहां 10वीं से लेकर ग्रेजुएट्स के लिए हैं नौकरियां

Bihar Agriculture University Bharti 2023: अगर आप सरकारी नौकरी तलाश रहे हैं तो ये आपके बहुत ही काम की खबर साबित हो सकती है. दरअसल, बिहार कृषि विश्वविद्यालय ने हाल ही में एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक संस्थान में बंपर पदों पर नियुक्तियां होने जा रही हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है. इच्छुक कैंडिडेट्स यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट bausabour.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन की लास्ट डेट ये है
इस भर्ती अभियान के तहत कैंडिडेट्स को आवेदन करने के लिए 19 मई 2023 तक का समय दिया गया है. ऐसे में कैंडिडेट्स जल्द से जल्द इन पदों के लिए फॉर्म भर दें, क्योंकि अब इसके लिए कुछ ही दिन बाकी हैं. 

वैकेंसी डिटेल
बिहार कृषि विश्वविद्यालय में कुल 147 नॉन-टीचिंग के पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. इसमें लेखपाल, गार्डनर, चालक आदि के पद शामिल हैं. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
इन विभिन्न पदों पर आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों के पास अलग-अलग पदानुसार किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं/ग्रेजुएट/डिप्लोमा होना जरूरी है

निर्धारित आयु सीमा
आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 साल औऱ अधिकतम आयु अलग-अलग पदों के अनुसार 37, 40, 42 साल तय की गई है.

सैलरी
चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को पद के मुताबिक सैलरी के तौर पर हर महीने 5,200  से लेकर 34,800 रुपये तक दिए जाएंगे.

ऐसे होगा चयन
इन पदों पर कैंडिडेट्स के सिलेक्शन के लिए तीन राउंड्स होंगे. इसमें उन्हें लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट और इंटरव्यू से होकर गुजरना होगा. 

निर्धारित आवेदन शुल्क
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 800 रुपये अदा करना होगा. जबकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए केवल 200 रुपये फीस तय है.

यहां जानें आवेदन का तरीका
अभ्यर्थी 19 मई तक आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म भर लें. इसके बाद 5 जून 2023 तक भरे हुए आवेदन फॉर्म को जरूरी डॉक्यूमेंट्स संलग्न करके इस पते पर भेज दें.
पता है - प्रभारी पदाधिकारी (नियुक्ति), नियुक्ति शाखा, बिहार कृषि विश्वविघालय, सबौर- 813210. 

Trending news