AAI ने Junior Executive पदों के लिए मांगे आवेदन, यहां जानिए कब से कब तक कर सकेंगे अप्लाई
Advertisement
trendingNow12120375

AAI ने Junior Executive पदों के लिए मांगे आवेदन, यहां जानिए कब से कब तक कर सकेंगे अप्लाई

AAI Recruitment 2024: आपने आर्किटेक्चर या इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रखी है तो एएआई में नौकरी पाने का अच्छा मौका है. एएआई की ओर से देश भर में विभिन्न शाखाओं में जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 

AAI ने Junior Executive पदों के लिए मांगे आवेदन, यहां जानिए कब से कब तक कर सकेंगे अप्लाई

AAI Recruitment 2024: ऐसे युवा जो एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India) में नौकरी करने की ख्वाहिश रखते हैं, उनके लिए अच्छी अपॉर्चुनिटी है. अगर आप भी इनमें से एक हैं तो इस मौके का लाभ ले सकते हैं. दरअसल, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कई रिक्त पदों के लिए भर्ती निकाली हैं. इसके लिए ऑफिशियल भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है. आइए यहां जानते हैं कि इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवार कब से आवेदन कर सकेंगे और इसके लिए आयु सीमा, योग्यता क्या निर्धारित की गई है...

AAI Recruitment 2024: जानिए कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 2 अप्रैल 2024 से होगी और आवेदन फॉर्म सबमिट करने की लास्ट डेट 1 मई निर्धारित की गई है. इच्छुक उम्मीदवार एएआई की ऑफिशियल वेबसाइट aai.aero के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

AAI Recruitment 2024: आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित विषयों में इंजीनियरिंग या एमसीए की डिग्री हासिल की हो. इसके साथ आवेदक GATE-2024 परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं.

AAI Recruitment 2024: वैकेंसी डिटेल
एएआई भर्ती 2024 अभियान के माध्यम से कुल 490 जूनियर एग्जीक्यूटिव रिक्तियों को भरा जाएगा. 
जूनियर एग्जीक्यूटिव (आर्किटेक्चर) - 3 पद
जूनियर एग्जीक्यूटिव(सिविल इंजीनियरिंग) - 90 पद
जूनियर एग्जीक्यूटिव (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) - 106 पद
जूनियर एग्जीक्यूटिव (इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग) - 278 पद
जूनियर एग्जीक्यूटिव (आईटी इंजीनियरिंग) - 13 पद

AAI Recruitment 2024: आयु सीमा
एएआई भर्ती 2024 के तहत जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, अधिकतम आयु सीमा में एससी/एसटी के लिए पांच साल और ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों के लिए तीन साल की छूट दी गई है. 

AAI Recruitment 2024: आवेदन शुल्क
जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये निर्धारित की गई है. हालांकि, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों/एएआई ट्रेनी जिन्होंने ट्रेनिंग का एक साल कंप्लीट कर लिया है, उन्हें शुल्क भुगतान से छूट दी गई है.

Trending news