Zomato Green Dress: च‍िकन ब‍िरयानी के सामने हारी 'वेज ब‍िरयानी', Zomato को 24 घंटे में क्‍यों बदलना पड़ा फैसला
Advertisement

Zomato Green Dress: च‍िकन ब‍िरयानी के सामने हारी 'वेज ब‍िरयानी', Zomato को 24 घंटे में क्‍यों बदलना पड़ा फैसला

Zomato Share Price: जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्व‍िटर) पर एक पोस्ट के जर‍िये कहा कि वेज‍िटेर‍ियन प्रोडक्‍ट की ड‍िलीवरी करने वाले कर्मचारियों को हरे रंग की ड्रेस पहनाने का विचार छोड़ा जा रहा है.

 

Zomato Green Dress: च‍िकन ब‍िरयानी के सामने हारी 'वेज ब‍िरयानी', Zomato को 24 घंटे में क्‍यों बदलना पड़ा फैसला

Zomato Food Delivery App: ऑनलाइन खाने-पीने का सामान ड‍िलीवर करने वाली कंपनी जोमैटो (Zomato) ने वेज‍िटेर‍ियन खाने की ड‍िलीवरी के ल‍िए अलग सर्व‍िस शुरू की है. इसके ल‍िए कंपनी की तरफ से वेजिटेर‍ियन फूड ड‍िलीवर करने वाले लोगों के ल‍िए अलग ड्रेस कोड भी रखा गया था. लेक‍िन ड्रेस कोड की सोशल मीड‍िया पर आलोचना होने के बाद कंपनी की तरफ से बुधवार को बयान आया क‍ि उसके सभी कर्मचारी पहले की तरह लाल रंग की ड्रेस में ही नजर आएंगे. जोमैटो की तरफ से फैसले को लागू क‍िये जाने के 24 घंटे बाद ही बदल द‍िया गया है. आइए जानते हैं बदलाव का कारण-

कंपनी ने क्‍यों बदला फैसला

जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्व‍िटर) पर एक पोस्ट के जर‍िये कहा कि वेज‍िटेर‍ियन प्रोडक्‍ट की ड‍िलीवरी करने वाले कर्मचारियों को हरे रंग की ड्रेस पहनाने का विचार छोड़ा जा रहा है. उन्‍होंने कहा अब सभी ड‍िलीवरी ब्‍वॉय लाल रंग की ड्रेस में ही नजर आएंगे. गोयल ने कहा, 'हम वेज‍िटेर‍ियन कस्‍टमर के लिए एक अलग दस्ता शुरू करना जारी रख रहे हैं. लेकिन हमने ड्रेस के रंग के बेस पर फर्क को हटाने का फैसला किया है. हमारी सामान्य टीम और शाकाहारी दस्ते दोनों के ही सदस्य लाल रंग की वेशभूषा में ही रहेंगे.'

सोशल मीडिया पर हुआ व‍िरोध
वेजिटेर‍ियन फूड की आपूर्ति के लिए एक अलग दस्ता बनाने के जोमैटो के फैसले का सोशल मीडिया पर विरोध होने लगा था. लोगों का कहना था कि लाल और हरे रंग के आधार पर ड‍िलीवरी ब्‍वॉय को हाउस‍िंग सोसाइटी के अंदर घुसने देने को लेकर विवाद हो सकता है. इसी के बाद जोमैटो ने इस फैसले में बदलाव किया है. गोयल ने कहा कि सभी चालकों के सिर्फ लाल रंग की ही ड्रेस में रहने से वेज‍िटेर‍ियन फूड या नॉन- वेज‍िटेर‍ियन प्रोडक्‍ट के ड‍िलीवरी ब्‍वॉय के बीच कोई फर्क नहीं हो सकेगा. हालांकि कंपनी के ऐप पर ये दोनों सेक्‍शन अलग-अलग नजर आते रहेंगे.

एक द‍िन पहले जोमैटो ने ग्राहकों के लिए वेज‍िटेर‍ियन फूड प्रोडक्‍ट की सुव‍िधा शुरू की थी. जोमैटो के फाउंडर और CEO दीपिंदर गोयल ने पूरी तरह से शुद्ध शाकाहारी (प्योर वेज मोड) खाने की होम डिलीवरी शुरू करने का ऐलान क‍िया था. कंपनी ने यह सर्विस पूर्ण रूप से शुद्ध शाकाहारी अपनाने वाले ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखकर शुरू की है. उन्होंने बताया कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म भारत में 100 प्रतिशत शाकाहारी डाइट का उपयोग करने वाले ग्राहकों के लिए ‘शुद्ध शाकाहारी बेड़ा’ (प्योर वेज फ्लीट) भी शुरू कर रहा है.

Trending news