Zee News Select: ब‍िजनेस की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 5 September 2022
Advertisement
trendingNow11336892

Zee News Select: ब‍िजनेस की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 5 September 2022

Zee News Select 5 September: साइरस म‍िस्‍त्री की मौत से लेकर सोने-चांदी के रेट तक, जानिए ब‍िजनेस की 10 ट्रेंडिंग खबरें...

Zee News Select: ब‍िजनेस की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 5 September 2022

1. Atal Pension Yojana को लेकर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अगले महीने से बंद हो जाएगी सरकारी स्कीम!

  1.  
  2.  
  3.  

अटल पेंशन योजना के नए नियमों के तहत इनकम टैक्स का भुगतान करने वाले लोग इस स्कीम का फायदा नहीं ले पाएंगे. इस सरकारी स्कीम का नया नियम अक्टूबर 2022 से लागू हो जाएगा. 

2. Tata Group के इस शेयर निवेशकों को दिया शानदार रिटर्न, सिर्फ एक साल में 750 फीसदी चढ़ा स्टॉक

Automotive Stampings, TTML और Indian Hotel के स्टॉक्स ने निवेशकों के पैसे को दोगुना कर दिया है. आज हम आपको एक ऐसे स्टॉक के बारे में बताएंगे, जिसने निवेशकों को सिर्फ एक साल में 750 फीसदी से भी ज्यादा का रिटर्न दिया है.

3. Gold Latest Price: सोने-चांदी की कीमत ने फ‍िर पकड़ी रफ्तार, जरूरत हो तो फटाफट कर लें खरीदारी

सोने और चांदी की कीमत में प‍िछले कुछ समय से उठा-पटक की स्‍थ‍ित‍ि बनी हुई है. हफ्ते के पहले कारोबारी द‍िन दोनों कीमती धातुओं में एक बार फिर तेजी द‍िखाई दी.

4. Income Tax Refund Status: ITR फाइल करने वालों के ल‍िए आया आयकर व‍िभाग का बड़ा अपडेट, आपका जानना भी जरूरी

टैक्‍सपेयर्स NSDL की वेबसाइट पर जाकर PAN नंबर के माध्‍यम से आईटीआर र‍िफंड की जानकारी कर सकते हैं. फाइनेंश‍ियल ईयर 2021-22 के ल‍िए 5.83 करोड़ लोगों ने आईटीआर फाइल क‍िया था.

5. PSU Banks New Branches: यहां खुलेंगी SBI और Bank of Baroda की 300 नई ब्रांच, ये है सरकार का पूरा प्‍लान
सरकार की प्‍लान‍िंग देश के हर कोने में लोगों को बैंक‍िंग सुव‍िधाएं मुहैया कराने की है. इसी तैयारी के तहत आने वाले तीन से चार महीनों में एसबीआई और बैंक ऑफ बड़ौदा की 300 ब्रांच खोलने का प्‍लान है.

6. Twin Tower वाली जगह पर अब क्‍या बनेगा? सामने आई कंपनी की नई प्‍लान‍िंग!

ब‍िल्‍डर और आरडब्‍ल्‍यूए का इस पर अलग-अलग पक्ष है. कंपनी अथॉर‍िटी से साइट का दोबारा इस्‍तेमाल करने की मंजूरी मांगेगी. यद‍ि अथॉर‍िटी मंजूरी नहीं देती है तो ब‍िल्‍डर जमीन की लागत और अन्‍य खर्चे वापस करने की मांग करेगा.

7. कभी मार्केट में बोलती थी तूती, फिर कोई नाम लेने वाला नहीं बचा, कहानी Campa Cola की
कैंपा कोला को 22 करोड़ में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने खरीद लिया है. इससे मार्केट की बादशाह-कोला कोला और पेप्सी को कड़ी टक्कर मिलनी तय मानी जा रही है. अब जान लेते हैं कैंपा कोला का इतिहास.

8. 9 मिनट में 20 किलोमीटर! वो महिला जो चला रही थी साइरस मिस्त्री की कार
सिल्वर मर्सिडीज को मुंबई की जानी-मानी स्त्रीरोग विशेषज्ञ अनाहिता पंडोले (55) चला रही थीं और मिस्त्री पीछे बैठे थे. अनाहिता के पति डेरियस पंडोले (60) भी हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए. कार की रफ्तार बेहद तेज थी.

9. सिर्फ 5000 रुपये में लें Post Office की फ्रेंचाइजी, 10% तक का मिलेगा कमीशन

अगर आप अपना बिजनेस स्‍टार्ट (Business Start) करना चाहते हैं तो आप पोस्‍ट ऑफिस की फ्रेंचाइजी (post office franchise) ले सकते हैं, इसके लिए आपको पोस्‍ट ऑफिस में 5000 रुपये जमा कराने होंगे. इस बिजनेस को आप कैसे शुरू कर सकते हैं, कितनी कमाई होगी. कौन लोग इस फ्रेंचाइजी के एलिजिबल हैं.

10. 7 करोड़ PF खाताधारकों के अकाउंट में कितना पैसा डालेगी सरकार, ये रहा हिसाब-किताब

क्‍या आपको पता है आपका जो पीएफ कटता (Pf Deduct) है, उस पर सरकार कितना ब्‍याज देती है. वो ब्‍याज किस हिसाब से कैल्‍क्‍युलेट किया जाता है? ब्‍याज आपके खाते में कब डाला जाता है? इस खबर में जानिए इन सब सवालों के जवाब.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news