‘खिचड़ी’ सरकार से असमंजस में शेयर बाजार, चंद्रबाबू नायडू ने कही ऐसी बात कि लौट आई रौनक, हरे निशान पर बंद हुआ बाजार
Advertisement
trendingNow12280664

‘खिचड़ी’ सरकार से असमंजस में शेयर बाजार, चंद्रबाबू नायडू ने कही ऐसी बात कि लौट आई रौनक, हरे निशान पर बंद हुआ बाजार

लोकसभा चुनाव 2024 के चौंकाने वाले नतीजों के बीच शेयर बाजार में असमंजस की स्थिति बनी रही. मंगलवार 4 जून को चुनावी मतगणना के बीच शेयर  बाजार में रिकॉर्ड तेजी देखने को मिली. एक वक्त तो ऐसा आया कि सेंसेक्स 6200 अंक तक गिर गया.

n chandrababu naidu

Stock Market: लोकसभा चुनाव 2024 के चौंकाने वाले नतीजों के बीच शेयर बाजार में असमंजस की स्थिति बनी रही. मंगलवार 4 जून को चुनावी मतगणना के बीच शेयर  बाजार में रिकॉर्ड तेजी देखने को मिली. एक वक्त तो ऐसा आया कि सेंसेक्स 6200 अंक तक गिर गया. मतगणना के दिन शेयर बाजार ने रिकॉर्ड गिरावट का नया रिकॉर्ड बना लिया. वहीं गठबंधन की सरकार को लेकर असमंजस की स्थिति आज भी शुरुआती कारोबार में दिखा. 

शेयर बाजार में कंफ्यूजन   

नई सरकार बनने को लेकर अटकलों और सियासी हलचल के बीच घरेलू शेयर बाजार शुरुआती तेजी के कुछ ही मिनट बाद धड़ाम हो गया. बाजार में गिरावट का सिलसिला तब थमा जब  NDA की घटक दल TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. चंद्रबाबू नायडू ने ऐसी बात कही, कि बाजार का जोश लौट आया. सेंसेक्स भी से रिकॉर्ड तेजी की ओर बढ़ने लगा.  

क्या कहा चंद्रबाबू नायडू ने 

जीत के बाद दिल्ली के लिए निकलने से पहले चंद्रबाबू नायडू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि वो 'पूरी तरह NDA के साथ हैं'. उन्होंने कहा कि वो पूरी तरह से NDA के साथ हैं. उन्होंने कहा कि TDP की इस जीत में पीएम मोदी और अमित शाह की बड़ी भूमिका है. बता दें कि लोकसभा चुनाव में TDP को 16 सीटें मिली हैं और एनडीए की सरकार में वो किंगमेकर से कम नहीं है. उनके इस भरोसे ने शेयर बाजार को बड़ा बल दिया है.  

हरे निशान से साथ बंद हुआ बाजार
 
शेयर बाजार जो सेंटिमेंट पर चलता है, चंद्रबाबू नायडू के एनडीए के साथ रहने के भरोसे से बाजार को बल मिला. निवेशकों में स्थाई सरकार की उम्मीद लगी, जिसके बाद बाजार चढ़ने लगा और कारोबार बंद होने पर सेंसेक्स 2303 अंक चढ़कर 74,382 पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 736 अंक चढ़कर 22,620 पर बंद हुआ. इसी तरह से निफ्टी बैंक 2126 अंक चढ़कर 49,055 पर बंद रुपया.  

Trending news