Diwali Stock Picks: दिवाली से पहले इन कंपनियों के शेयर में लगाएं पैसा, त्योहार के बाद मिलेगा मोटा फायदा! जल्दी करें...
Advertisement
trendingNow11367529

Diwali Stock Picks: दिवाली से पहले इन कंपनियों के शेयर में लगाएं पैसा, त्योहार के बाद मिलेगा मोटा फायदा! जल्दी करें...

Diwali Stock Picks: अगर आप भी सोच रहे हैं कि इस बार दिवाली पर आप किन सेक्टर में पैसा लगाकर अच्छी कमाई कर सकते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे सेक्टर के बारे में बताएंगे... जहां पर निवेश करने पर आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है. 

Diwali Stock Picks: दिवाली से पहले इन कंपनियों के शेयर में लगाएं पैसा, त्योहार के बाद मिलेगा मोटा फायदा! जल्दी करें...

Diwali Stock Picks 2022: अमेरिका में बढ़ती महंगाई के बीच कई लोग परेशान हैं कि किस सेक्टर में पैसा लगाना चाहिए. अगर आप भी सोच रहे हैं कि इस बार दिवाली पर आप किन सेक्टर में पैसा लगाकर अच्छी कमाई कर सकते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे सेक्टर के बारे में बताएंगे... जहां पर निवेश करने पर आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है. 

घरेलू मार्केट में भी हो रही बिकवाली
इस समय ग्लोबल मार्केट में स्थिति खराब होने का असर घरेलू बाजार पर भी देखने को मिल रहा है. घरेलू मार्केट में भी इस समय गिरावट हावी है. अमेरिका में ब्याज दरों में इजाफा किया जा चुका है, जिसके बाद ग्लोबल मार्केट समेत कई बाजारों में बिकवाली हावी है. 

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
Wright Research की फाउंडर सोनम श्रीवास्तव के मुताबिक, डॉलर की वैल्यू में लगातार इजाफा हो रहा है. इसी वजह से घरेलू बाजारों में भी वोलेटिलिटी रह सकती है. बता दें बढ़ता डॉलर हमेशा टेक्नोलॉजी और फार्मास्यूटिकल सेक्टर के लिए अच्छा रहता है, लेकिन इस बार स्थिति बदलने की वजह से शायद इन सेक्टर में उस तरह की तेजी देखने को न मिले. 

किन सेक्टर में मिल सकता है मुनाफा?
इस समय अगर आप दिवाली पर खरीदारी करना चाहते हैं तो फेस्टिव सीजन के लिए आपको कुछ खास स्टॉक या फिर सेक्टर पर नजर बनाकर रखना होगा. सोनम श्रीवास्तव के मुताबिक, जो भी सेक्टर कमोडिटी का इस्तेमाल करते हैं तो निवेशक उन स्टॉक्स में निवेश करके अच्छा रिटर्न पा सकते हैं. इसमें सीमेंट सेक्टर, फर्टिलाइजर सेक्टर, ऑटो सेक्टर और कंज्यूमर सेक्टर जैसी जगहों पर पैसा लगाकर निवेशक कमाई कर सकते हैं. इसके अलावा जब रिजर्व बैंक अपनी दरें बढ़ाता है तो इससे बैंकिंग सेक्टर को भी अच्छा मुनाफा होता है तो आप बैंक शेयरों में भी पैसा लगा सकते हैं. 

किन शेयरों में मिलेगा फायदा?
एक्सपर्ट के मुताबिक, निवेशक अंबुजा सीमेंट, एलटी, एमएंडएम, अडानी विल्मर और टीआई इंडिया के शेयरों में पैसा लगाकर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news