Job: बंपर वैकेंसी! लोकसभा चुनाव से पहले निकलेगी नौकरियां, 1.5 लाख लोगों की भर्ती करेगी ये कंपनी
Advertisement

Job: बंपर वैकेंसी! लोकसभा चुनाव से पहले निकलेगी नौकरियां, 1.5 लाख लोगों की भर्ती करेगी ये कंपनी

Job in India: देश की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर निर्यातक कंपनी टीसीएस ने दिसंबर 2022 की तिमाही में कुल कर्मियों की संख्या में गिरावट आने की बात कही है. इसके साथ ही कंपनी की ओर से कहा गया है कि वो वित्त वर्ष 2023-24 में 1.25 लाख से अधिक लोगों को नौकरी देगी.

Job: बंपर वैकेंसी! लोकसभा चुनाव से पहले निकलेगी नौकरियां, 1.5 लाख लोगों की भर्ती करेगी ये कंपनी

Job in TCS: देश में आने वाले दिनों में लोगों के लिए नौकरियां निकलने वाली है. वहीं अब एक कंपनी लोकसभा चुनाव से पहले और अगले वित्त वर्ष में लाखों लोगों को नौकरी पर रखने वाली है. कंपनी ने नौकरियों का हाल ही में ऐलान भी किया है. दरअसल, इस कंपनी का नाम टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज यानी TCS है. टीसीएस ने अगले वित्त वर्ष में लाखों लोगों को नौकरियां देने का ऐलान किया है.

टीसीएस
देश की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर निर्यातक कंपनी टीसीएस ने दिसंबर 2022 की तिमाही में कुल कर्मियों की संख्या में गिरावट आने की बात कही है. इसके साथ ही कंपनी की ओर से कहा गया है कि वो वित्त वर्ष 2023-24 में 1.25 लाख से अधिक लोगों को नौकरी देगी. बता दें कि कंपनी के कर्मचारियों की संख्या अक्टूबर-दिसंबर 2022 तिमाही में 2,197 घट गई और अब 6.13 लाख हो गई है.

टीसीएस जॉब
कंपनी के मुख्य कार्यपालक और प्रबंध निदेशक राजेश गोपीनाथन ने बताया कि आने वाले वक्त में हम लगभग समान स्तर पर भर्तियां कर रहे हैं. अगले वित्त वर्ष में 1,25,000 से 1,50,000 तक लोग भर्ती करने जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक टीसीएस की ओर से वित्त वर्ष 2021-22 में 1.03 लाख नए लोगों को नौकरी दी. वहीं कंपनी के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी मिलिंद लक्कड़ की ओर से बताया गया कि 2022-23 में अभी तक 42,000 नए लोगों की भर्ती की जा चुकी है.

टीसीएस शेयर
दूसरी तरफ टीसीएस के तिमाही नतीजे निवेशकों की अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर पाए. मंगलवार को शुरुआती कारोबार में शेयर में गिरावट भी देखने को मिली. बता दें कि दिसंबर तिमाही के नतीजों में सामने आया कि टीसीएस का शुद्ध लाभ 11 प्रतिशत बढ़कर 10,846 करोड़ रुपये हो गया है. हालांकि प्रॉफिट मार्जिन घटने और सौदों की संख्या को लेकर कुछ नरमी देखी गई.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news