TCS Share: बाजार में गिरावट के बीच भाग रहा TCS का शेयर, 52 हफ्ते के टॉप पर स्टॉक, जानें क्या है कारण?
Advertisement

TCS Share: बाजार में गिरावट के बीच भाग रहा TCS का शेयर, 52 हफ्ते के टॉप पर स्टॉक, जानें क्या है कारण?

TCS Share Price: देश की दिग्गज आईटी कंपनी TCS (Tata Consultancy Services) के शेयरों में आज तेजी देखने को मिल रही है. टीसीएस का शेयर (TCS Share) आज 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है.

TCS Share: बाजार में गिरावट के बीच भाग रहा TCS का शेयर, 52 हफ्ते के टॉप पर स्टॉक, जानें क्या है कारण?

Tata Consultancy Services Share Price: इजरायल और हमास के बीच चल रही लड़ाई की वजह से शेयर मार्केट में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही हैं. वहीं, देश की दिग्गज आईटी कंपनी TCS (Tata Consultancy Services) के शेयरों में आज तेजी देखने को मिल रही है. टीसीएस का शेयर (TCS Share) आज 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है. कंपनी का शेयर आज 1.04 फीसदी की बढ़त के साथ 3,659.00 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. आइए आपको बताते हैं कि आखिर कंपनी के स्टॉक में तेजी कहां से आ रही है?

11 अक्टूबर को होगी बोर्ड की मीटिंग

कंपनी के बोर्ड की 11 अक्टूबर को मीटिंग होनी है, जिसमें शेयर बायबैक पर विचार किया जाएगा. बता दें इस बारे में शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद में जानकारी मिली है कि कंपनी अपने ही शेयरों को खरीदने का प्लान बना रही है. 

मार्च 2022 में भी किया था बायबैक

इससे पहले कंपनी ने मार्च 2022 में शेयरों का बायबैक किया था. उस समय पर कंपनी ने 4500 रुपये में 18,000 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे थे.

डिविडेंड का भी हो सकता है ऐलान

इसके अलावा आपको बता दें कंपनी ने साल 2020, 2018 और 2017 में भी शेयरों का बायबैक किया था और हर बार 16,000 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे थे. खबर यह भी आ रही है कि इस बैठक में कंपनी शेयरों के लिए डिविडेंड का भी ऐलान कर सकती है. 

एमकैप के हिसाब से है देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी

टीसीएस को हाल ही में कई बड़े ऑर्डर मिले हैं, जिसके बाद में कंपनी के रेवेन्यू में आगे काफी तेजी आने की उम्मीद है. मार्केट कैप के हिसाब से टीसीएस देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है.

कैसा रहा है शेयर का कारोबार?

पिछले 5 दिनों में टीसीएस का शेयर करीब 3.73 फीसदी यानी 131.30 रुपये बढ़ गया है. वहीं, YTD समय में स्टॉक में 12.08 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है. इसके अलावा पिछले एक साल में कंपनी का स्टॉक 17.21 फीसदी चढ़ा है. TCS का 52 हफ्ते का रिकॉर्ड लेवल 3,679.00 रुपये और लो लेवल 3,005.00 रुपये है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news