घर से काम बंद, फुल स्लीव शर्ट, साड़ी-सलवार पहन ऑफिस आइए... TCS ने जारी किया फरमान
Advertisement

घर से काम बंद, फुल स्लीव शर्ट, साड़ी-सलवार पहन ऑफिस आइए... TCS ने जारी किया फरमान

TCS Rules: कंपनी की तरफ से सोमवार से गुरुवार, शुक्रवार, फॉर्मल इवेंट और क्‍लाइंट व‍िजि‍ट के ल‍िए अलग-अलग ड्रेस कोड तय क‍िया गया है. मेल में बताया गया क‍ि प‍िछले दो साल में बड़ी संख्‍या में सहयोगी हमारे साथ जुड़े हैं और वर्चुअल या हाइब्रिड मोड में काम कर रहे हैं.

घर से काम बंद, फुल स्लीव शर्ट, साड़ी-सलवार पहन ऑफिस आइए... TCS ने जारी किया फरमान

TCS Dress Code: टीसीएस (TCS) ने अध‍िकांश कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम (WFH) की सुव‍िधा बंद करने के कुछ द‍िन बाद ही नया फरमान जारी क‍िया है. मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार टीसीएस के एचआर हेड मिलिंद लक्कड़ ने कर्मचार‍ियों को ड्रेस कोड फॉलो करने से संबंध‍ित एक ई-मेल क‍िया है. ई-मेल में कहा गया क‍ि दुन‍ियाभर में कंपनी के स्‍टेकहोल्‍डर्स पर सही प्रभाव डालने के ल‍िए ड्रेस कोड को फॉलो करना जरूरी है. ड्रेस कोड फॉलो करने से कर्मचार‍ियों में ऑफ‍िस के प्रत‍ि ज‍िम्‍मेदारी और कर्तव्‍य की भावना व‍िकस‍ित होगी. कंपनी के मूल्‍यों को बनाए रखने में भी ड्रेस कोड पॉलिसी मददगार साब‍ित होगी.

द‍िन और इवेंट के ह‍िसाब से तय क‍िया ड्रेस कोड

मेल में यह भी कहा गया क‍ि प‍िछले दो सालों में बड़ी संख्‍या में हमारे सहयोगी हमारे साथ जुड़े हैं और वर्चुअल या हाइब्रिड मोड में काम कर रहे हैं. ऐसे में यह तय करना हमारी ज‍िम्‍मेदारी है क‍ि वे अच्छी तरह से हमारे साथ जुड़े. ऑफ‍िस से काम करने की पॉल‍िसी टीसीएस के मूल्यों को मजबूत करेगी. कंपनी की तरफ से सोमवार से गुरुवार, शुक्रवार, फॉर्मल इवेंट और क्‍लाइंट व‍िजि‍ट के ल‍िए अलग-अलग ड्रेस कोड तय क‍िया गया है.

सोमवार से गुरुवार का ड्रेस कोड
ई-मेल के जर‍िये कर्मचार‍ियों को जानकारी दी गई क‍ि सोमवार से गुरुवार तक पुरुष कर्मचार‍ियों को फुल स्‍लीव शर्ट और ट्राउजर पहनकर आना होगा. शर्ट गहरे रंग की प्‍लेन, चेक या लाइन‍िंग वाली हो सकती है. मह‍िला कर्मचार‍ियों को गहरे रंग में फॉर्मल स्‍कर्ट या ब‍िजनेस ड्रेस पहनकर आनी होगी. इसके अलावा मह‍िला कर्मचारी घुटनों तक की लंबाई वाला कुर्ते या साड़ी भी पहनकर आ सकती हैं. फुट व‍ियर में मह‍िला कर्मचार‍ियों को फॉर्मल शूज, मोकास‍िन पहनना होगा. वहीं मह‍िलाएं फ्लैट या हील वाली सैंडल अथवा शूज पहन सकती हैं.

शुक्रवार का ड्रेस कोड
शुक्रवार को पुरुष कर्मचारी कैजुअल, हाफ स्‍लीव शर्ट, कॉलर वाली टी-शर्ट, गोल्‍फ या पोलो शर्ट कैरी कर सकते हैं. इसके साथ कैजुअल ट्राउजर, खाकी, चिनोज, स्‍ट्रेट कट या फुल लेंथ की जींस पहनी जा सकती है. महिला कर्मचारी शुक्रवार के द‍िन कुर्ती, प्रिंटेड ब्‍लाउज और स्‍कर्ट पहनकर आ सकती हैं. फुट व‍ियर में स्‍नीकर्स, मोकासिन और श्‍यूज शूज पहने जा सकते हैं.

फॉर्मल इवेंट या क्‍लाइंट व‍िज‍िट के दौरान
कोई इवेंट हो या कर्मचारी को क्‍लाइंट व‍िज‍िट पर जाना हो तो ड्रेस कोड का पूरी तरह पालन करना जरूरी है. पुरुष कर्मचारी को हल्‍के या गहरे रंग का ब‍िजनेस सूट पहनना होगा. इसके अलावा फुल स्‍लीव फॉर्मल शर्ट और ट्राउजर भी पहन सकते हैं. मह‍िला कर्मचार‍ियों के ल‍िए फॉर्मल ड्रेस या ब‍िजनेस ड्रेस में जाना जरूरी होगा. सहूल‍ियत के ह‍िसाब से सलवार सूट या साड़ी भी पहनी जा सकती है. पैरों में फॉर्मल शूज या फुटव‍ियर पहनना होगा.

Trending news