टाटा धांसू प्लान, हर 72 घंटे में खोलेगा एक कॉफी शॉप
Advertisement

टाटा धांसू प्लान, हर 72 घंटे में खोलेगा एक कॉफी शॉप

अगर आप कॉफी लवर्स हैं तो आपके लिए अच्छी खबर हैं. टाटा ने कॉफी लवर्स के लिए धमाकेदार प्लान तैयार किया है. टाटा स्टारबक्स मिलकर हर तीसरे दिन में एक कॉफी स्टोर खोलने जा रही है. टाटा स्टारबक्स ने साल 2028 तक 1000 स्टोर खोलने का प्लान बनाया है.

  Tata Starbucks Coffee

Tata Starbucks Coffee:अगर आप कॉफी लवर्स हैं तो आपके लिए अच्छी खबर हैं. टाटा ने कॉफी लवर्स के लिए धमाकेदार प्लान तैयार किया है. टाटा स्टारबक्स मिलकर हर तीसरे दिन में एक कॉफी स्टोर खोलने जा रही है. टाटा स्टारबक्स ने साल 2028 तक 1000 स्टोर खोलने का प्लान बनाया है. इस प्लान के तहत कंपनी हर तीसरे दिन 1 स्टोर खोलेगी. आपको बता दें कि स्टारबक्स टाटा ग्रुप और स्टारबक्स का एक ज्वाइंट वेंचर है. दोनों की इसमें समान हिस्सेदारी है.

हर तीसरे दिन खोलेगी एक स्टोर

कंपनी ने 1000 स्टोर खोलने के साथ ही दूसरी (टियर-2) और तीसरी (टियर-3) कैटेगिरी के शेयरों में उतरने की प्लानिंग की है. कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया 2028 तक कुल 1,000 स्टोर खोलने के लक्ष्य के साथ ही रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे. 1000 स्टोर के साथ टाटा स्टारबक्स के कर्मचारियों की संख्या दोगुनी होकर 8600 तक पहुंच जाएगी. स्टारबक्स के सीईओ लक्ष्मण नरसिम्हन भारत दौरे पर हैं. स्टारबक्स अपने विस्तार की नीति पर काम कर रहा है. भारत में बढ़ते मिडिल क्लास को देखते हुए कॉफी कल्चर को बढ़ाना देना चाहता है. 

इस प्लान के साथ कंपनी का पूरा फोकस लोकल पार्टनर्स के साथ रोज़गार को बढ़ावा देने पर है. कंपनी का कहना है कि बेहतर अनुभव के साथ ग्राहकों को सेवाएं देने वाले नए स्टोर्स की शुरुआत की गई है. कंपनी दुनिया भर में स्टारबक्स के ग्राहकों के बीच भारतीय मूल की कॉफी को बढ़ावा देना चाहती है, जिसकी वजह से ये फैसला लिया गया. कंपनी ये स्टोर छोटे शहरों में खोलेंगे, जिसमें ड्राइव-थ्रू, एयरपोर्ट और 24 घंटों वाले स्टोर का विस्तार होगा. आपको बता दें कि साल 2012 में टाटा और स्टारबक्स ने पार्टनशिप की थी, दोनों कंपनियों के बीच 50:50 की साझेदारी है. कंपनी फिलहाल 54 भारतीय शहरों कारोबार कर रही है. देशभर में 390 से ज़्यादा स्टोर हैं.   

 

Trending news