Sensex-Nifty हरे निशान में क्लोज, रिलायंस के शेयर रिकॉर्ड लेवल पर, Titan सबसे ज्यादा फिसला
Advertisement

Sensex-Nifty हरे निशान में क्लोज, रिलायंस के शेयर रिकॉर्ड लेवल पर, Titan सबसे ज्यादा फिसला

Stock Market Closing: आज रिलायंस इंडस्ट्रीज का स्टॉक भी ऑल टाइम हाई को टच कर गया, जिसके बाद स्टॉक में 4 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली. आज की बढ़त के बाद में सेंसेक्स 63.72 अंक यानी 0.10 फीसदी की तेजी के साथ 65,344.17 के लेवल पर क्लोज हुआ है. 

Sensex-Nifty हरे निशान में क्लोज, रिलायंस के शेयर रिकॉर्ड लेवल पर, Titan सबसे ज्यादा फिसला

Stock Market Closing, 10 Julye 2023: शेयर मार्केट (Share Market) में आज मिलाजुला कारोबार देखने को मिला है. दिनभर के उतार-चढ़ाव के बाद में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स हरे निशान में क्लोज हुए हैं. इसके अलावा आज मार्केट में मेटल शेयरों में अच्छी बढ़त देखने को मिली है. आज रिलायंस इंडस्ट्रीज का स्टॉक भी ऑल टाइम हाई को टच कर गया, जिसके बाद स्टॉक में 4 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली. आज की बढ़त के बाद में सेंसेक्स 63.72 अंक यानी 0.10 फीसदी की तेजी के साथ 65,344.17 के लेवल पर क्लोज हुआ है. 

निफ्टी और बैंक निफ्टी का कैसा रहा हाल?
अगर निफ्टी इंडेक्स की बात की जाए तो यह 24.10 अंक यानी 0.12 फीसदी की बढ़त के साथ 19,355.90 के लेवल पर क्लोज हुआ है. वहीं, बैंक निफ्टी 64 अंकों की गिरावट के साथ 44,860 के लेवल पर क्लोज हुआ है. 

रिलायंस रहा टॉप गेनर
आज रिलायंस टॉप गेनर रहा है. आज के कारोबार के बाद में रिलायंस 3.78 फीसदी की बढ़त के साथ 2735 के लेवल पर बंद हुआ है. इसके अलावा टाटा स्टील, भारती एयरटेल, इंडसइंड बैंक, सन फार्मा, कोटक बैंक, अल्ट्रा केमिकल, ICICI Bank और टाटा मोटर्स के शेयर्स में भी अच्छी तेजी रही है. 

टाइटन के शेयर सबसे ज्यादा फिसले
अगर गिरावट वाले स्टॉक्स की बात की जाए तो आज टाइटन के शेयर सबसे ज्यादा टूटे हैं. टाइटन का स्टॉक 3.20 फीसदी फिसलकर बंद हुआ है. इसके अलावा एचसीएल टेक, पॉवर ग्रिड, टीसीएस, विप्रो, एक्सिस बैंक, हिंदुस्तान यूनीलिवर, मारुति, नेस्ले इंडिया, बजाज फिनसर्व, इंफोसिस, एसबीआई, एशियन पेंट्स समेत कई स्टॉक्स गिरावट के साथ बंद हुए हैं. 

कैसा रहा सेक्टोरियल इंडेक्स 
सेक्टोरियल इंडेक्स के आधार पर देखा जाए तो आज आईटी, रियल्टी और एफएमसीजी शेयरों में ज्यादा बिकवाली रही है. इसके अलावा ऑटो और फार्मा सेक्टर में भी दबाव रहा है. वहीं, मेटल, इंफ्रा और एनर्जी इंडेक्स में तेजी रही है. 

कितना रहा मार्केट कैप?
रिलायंस के शेयरों (Reliance Share Price) में तेजी की वजह से कंपनी का मार्केट कैप 18.50 लाख करोड़ रुपये के लेवल को टच कर गया है. रिलायंस मार्केट कैप के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी है. BSE पर लिस्टेड कंपनियों की कुल मार्केट कैपिटलाइजेशन 20,000 करोड़ रुपये घटकर 300 लाख करोड़ रुपये से नीचे ही है.

Trending news