SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, बैंक अगले महीने बेचेगा ये खाते, चेक करें पूरी लिस्ट
Advertisement

SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, बैंक अगले महीने बेचेगा ये खाते, चेक करें पूरी लिस्ट

SBI Customer : एसबीआई ने बताया है कि वह जल्द ही खातों को बेचने जा रहा है. बैंक की ओर से लिस्ट जारी कर बताया गया है कि किन अकाउंट्स को बेचा जाएगा. इसके अलावा बैंक की ओर से तारीख भी जारी कर दी गई हैं.  

SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, बैंक अगले महीने बेचेगा ये खाते, चेक करें पूरी लिस्ट

State Bank of India: अगर आपका भी देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई में अकाउंट (SBI Customer) है तो आपके लिए बड़ी खबर है. एसबीआई ने बताया है कि वह जल्द ही खातों को बेचने जा रहा है. बैंक की ओर से लिस्ट जारी कर बताया गया है कि किन अकाउंट्स को बेचेगा.

746 करोड़ रुपये जुटाएगा बैंक
एसबीआई की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, बैंक अगले महीने कई गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों (NPA) की बिक्री करेगा. इसके जरिए बैंक ने 746 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान बनाया है. बैंक की ओर से एनपीए की बिक्री की जा रही है. 

कौन से अकाउंट हैं शामिल?
एसबीआई इन एनपीए की नीलामी के जरिए बिक्री करने जा रहा है. इसके लिए जारी निविदा दस्तावेज में बैंक ने कहा कि इन परिसंपत्तियों में सिंटेक्स बीएपीएल का फर्जी कर्ज खाता भी शामिल है. 

31 अक्टूबर को इन खातों की होगी नीलामी
आपको बता दें बैंक 31 अक्टूबर को भी 3 खातों की ई-नीलामी करेगा. इस लिस्ट में बैंक ने बताया है कि वीवीएफ इंडिया लिमिटेड के 154.37 करोड़ रुपये, अशोक मैग्नेटिक्स लिमिटेड के 23.82 करोड़ रुपये और अग्रवाल्स पॉलीट्रेड के 15.03 करोड़ रुपये वाले खाते शामिल हैं. 

क्यों हो रही BAPL खाते की नीलामी?
बैंक ने बताया है कि बीएपीएल का खाता फेक होने की वजह से ही बैंक ने इसकी ई-नीलामी करने का फैसला लिया है. ई-नीलामी में सिर्फ परिसंपत्ति पुनर्गठन कंपनियों (एआरसी) के ही शामिल होने की बात कही है. 

4 नवंबर को होगी नीलामी
31 अक्टूबर के बाद बैंक 4 नवंबर को भी नीलामी करने जा रहा है. इसमें एनपीए की बिक्री के लिए एआरसी एवं वित्तीय संस्थानों, NBFC से बोलियां आमंत्रित करेगा. इस नीलामी में बैंक बीएपीएल के पास बकाया 197.74 करोड़ रुपये, सूरत हजीरा एनएच6 टॉलवे प्राइवेट लिमिटेड के पास बकाया 335.54 करोड़ रुपये और श्रीभाव पॉलिवीव्ज प्राइवेट लिमिटेड के खाते की 20.20 करोड़ रुपये के बकाये की वसूली करेगा. 

इनपुट - एजेंसी के साथ 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news