Shark Tank India-3: 24 साल की शैली ने बालों से बनाया बिजनेस, 2000 रुपये से खड़ी कर दी 10 करोड़ की कंपनी
Advertisement

Shark Tank India-3: 24 साल की शैली ने बालों से बनाया बिजनेस, 2000 रुपये से खड़ी कर दी 10 करोड़ की कंपनी

Shark Tank India Season 3: एक लड़की ने सिर्फ 2000 रुपये से बिजनेस शुरू करके आज 10 करोड़ का कारोबार खड़ा कर दिया है. इस स्टार्टअप का नाम The Shell Hair है और इसकी फाउंडर शैली बुलचंदानी (Shelly Bulchandani) सिर्फ 24 साल की हैं. 

Shark Tank India-3: 24 साल की शैली ने बालों से बनाया बिजनेस, 2000 रुपये से खड़ी कर दी 10 करोड़ की कंपनी

Shark Tank India: शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank) का तीसरा सीजन चल रहा है. सब लोग अपने नए-नए बिजनेस आइडिया लेकर आ रहे हैं और फंडिंग लेकर जा रहे हैं. इस बीच शार्क टैंक में एक लड़की आई और शुरू में तो शार्क्स ने उनको डील देने में काफी नेगोसिएशन किया, लेकिन बाद में उनको डील मिल ही गई. इस लड़की ने सिर्फ 2000 रुपये से बिजनेस शुरू करके आज 10 करोड़ का कारोबार खड़ा कर दिया है. इस स्टार्टअप का नाम The Shell Hair है और इसकी फाउंडर शैली बुलचंदानी (Shelly Bulchandani) सिर्फ 24 साल की हैं. जोकि अभी बिजनेस और पढ़ाई दोनों साथ में ही कर रही हैं. 

राजस्थान के अजमेर की रहने वाली शैली बुलचंदानी (Shelly Bulchandani) एमएससी आईटी की पढ़ाई कर रही हैं. उनके कॉलेज से मिल रहे सपोर्ट की वजह से वह अपनी पढ़ाई और बिजनेस को आसानी से मैनेज कर पा रही हैं. 

युवा पर है फोकस

आपको बता दें उनका स्टार्टअप मुख्य रूप से हेयर एक्सटेंशन, विग, टॉपर्स, बैंग्स और कलरफुल स्ट्रीक्स में कारोबार करता है. शैली का फोकस आजकल के युवा पर है जोकि काफी स्टाइलिश लुक पसंद करते हैं. 

सबसे पहले खरीदे थे 2000 रुपये के बाल

20 साल की उम्र में शैली ने बिजनेस करने का प्लान बनाया था. उस समय पर बिजने शुरू करने से पहले उन्होंने सबसे पहले बाल ढूंढे थे. इसके बाद में उनको जयपुर के एक वेंडर से 2000 रुपये के बाल मिल गए थे. बाल मिलने के बाद में वह काफी खुश थी. इसके बाद में उन बालों से शैली ने अपनी ही सिलाई मशीन ने कुछ एक्सटेंशन बनाकर अपने रिश्तेदारों को बेचे थे. 

स्टार्टअप रेवेन्यू 1.2 करोड़

इसके बाद में उन एक्सटेंशन का शैली को काफी अच्छा फीडबैक मिला था. जब अच्छा फीडबैक मिला तो उन्होंने वेबसाइट बनाई और उसके बाद में कई सारे ऑर्डर भी मिलने लगे थे. इस समय पर शैली का स्टार्टअप करीब 1.2 करोड़ का सालाना रेवेन्यू कमा रहे हैं. 

शार्क टैंक में मिली फंडिंग

शैली ने बताया कि उनकी मां को बिल्कुल भी यकीन नहीं था कि वह बिजनेस कैसे संभालेंगी. शैली ने 2000 रुपये से इस बिजनेस को शुरू करके आज 10 करोड़ का कारोबार बना दिया है. इसके अलावा शार्क टैंक में उनको 10 करोड़ रुपये के वैल्युएशन पर फंडिंग भी मिली है. 

शार्क अमन गुप्ता से मिला ऑफर

अमन गुप्ता ने पहले शैली को 5 फीसदी के बदले 30 लाख रुपये का ऑफर दिया. वहीं, बाद में अमन ने कहा कि पिछले 2 सीजन में उनके हाथ से 2 हेयर कंपनी निकल चुकी हैं और फिर उन्होंने 3 फीसदी के बदले 30 लाख रुपये का ऑफर शैली को दे दिया. 

Trending news