Shark Tank India:पुराना जूता बेच जुटाए पैसे, 22 साल की लड़की 35 बार हुई इग्नोर...फिर एक साल में बना डाला ₹1 करोड़ का धंधा
Advertisement

Shark Tank India:पुराना जूता बेच जुटाए पैसे, 22 साल की लड़की 35 बार हुई इग्नोर...फिर एक साल में बना डाला ₹1 करोड़ का धंधा

Shark Tank India Season 3:  अनुष्का ने ऑनलाइन नाइकी (Niki) का लिमिटेड एडिसन शू 13 हजार रुपये में खरीदा और उसे 1 लाख रुपये में बेच दिया. इन पैसों ने अनुष्का ने अपना काम शुरू किया. आज उनकी कंपनी 1 करोड़ की बन चुकी है.  

shark tank india

Shark Tank India Latest Episode: सोनी टीवी पर टेलीकास्ट होने वाला शार्क टैंक इंडिया का तीसरा सीजन खूब पॉपुलर है. पिचर्स की शानदार पिच और उनके बिजनेस आइडिया लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं. शार्क टैंक के लेटेस्ट एपिसोड में 22 साल की अनुष्का रेने जब अपने प्रोडक्ट को लेकर पहुंची तो किसी को अंदाजा नहीं था कि छोटी सी लड़की बिजनेस के इतने जुगाड़ जानती है. अनुष्का ने अपने Gen Z बिजनेस आइडिया से कम ही वक्त में अपना कारोबार 25 करोड़ का कर दिया.  

13 हजार का जूता 1 लाख में बेचकर जुटाया फंड  

अनुष्का कॉलेज की पढ़ाई के बाद अपना काम करना चाहती थी. पैसे थे नहीं इसलिए फंड का जुगाड़ करना उनके लिए सबसे जरूरी था। अनुष्का ने ऑनलाइन नाइकी (Niki) का लिमिटेड एडिसन शू 13 हजार रुपये में खरीदा और उसे 1 लाख रुपये में बेच दिया. इन पैसों ने अनुष्का ने अपना काम शुरू किया. अनुष्का के इस फंड जुगाड़ को सुनकर शो के जज भी दंग रह गए.  सिर्फ पैसे के लिए जुगाड़ नहीं बल्कि अपना प्रोडक्ट बेचने के लिए भी अनुष्का को 35 हफ्तों तक इग्नोरेंस का सामना करना पड़ा. 

नेल आर्ट को बनाया बिजनेस 

पुणे की रहने वाली अनुष्का रेले ने मुंबई यूनिवर्सिटी (Mumbai University) से बैचलर ऑफ़ आर्ट्स की पढ़ाई. इंडियन स्कूल ऑफ डिजाइन एंड इनोवेशन से डिप्लोमा, फैशन कम्युनिकेशन और स्टाइलिंग में करने के बाद एटलस स्किलटेक यूनिवर्सिटी से डिप्लोमा ऑफ एजुकेशन, फैशन कम्युनिकेशन एंड स्टाइलिंग में की. कॉलेज खत्म करने के बाद अनुष्का ने अगस्त 2021 में अपना स्टार्टअप शुरू करने का फैसला किया. उन्होंने नेट आर्ट को अपना पैशन और बिजनेस दोनों बनाने का फैसला किया और पोलिश मी प्रिटी बिज़नेस (Polish Me Pretty Business) की शुरुआत की.

22 साल की लड़की की जिद और जूनून  से इंप्रेस हुए शार्क्स 

शार्क टैंक में आई 22 साल की अनुष्का ने महंगे ब्यूटी सैलून के नेल केयर के सामने हैंडमेड मैनिक्योर लॉन्च कर दिया. उन्होंने करीब 1 साल में 1 करोड़ की कंपनी खड़ी कर दी. शार्क टैंक में उन्होंने 25 फीसदी इक्विटी के बदले 25 लाक रुपये का फंड मांगा. अनुष्का के Gen Z बिजनेस आइडिया और उनके जुगाड़ को देखकर शार्क्स इंप्रेस हो गए. अपने प्रोडक्ट की ऑनलाइन रिच बढ़ाने के लिए अनुष्का लगातार कोशिश करती रही. जेप्टो पर ऑनलाइन अपने प्रोडक्ट को लिस्ट करवाने के लिए अनुष्का लगातार 35 हफ्तों तक उन्हें ईमेल करती रही. कोई जवाब न आने के बाद भी वो हारी नहीं और इतने हफ्तों तक उन्हें मेल करती रही. अंत में उन्हें जेप्टो से रिवर्ट आया और उनके प्रोडक्ट की सेल वहां भी शुरू हो गई. 

किस शार्क ने लगाए पैसे 

बिजनेस को लेकर अनुष्का का जज्बे को देखकर विनिता और पीयूष बंसल ने उनकी कंपनी में निवेश के लिए उन्हें ऑफर दिया. 25 लाख के बदले 25 फीसदी इक्विटी देकर अनुष्का ने लेंसकार्ट के फाउंडर पीयूष बंसल के साथ डील पक्की कर ली.    

 

Trending news