Shark Tank India: कभी होटल में साफ करता था टेबल, आज है करोड़ों की कंपनी; एक आइड‍िया ने बदल दी ज‍िंदगी
Advertisement

Shark Tank India: कभी होटल में साफ करता था टेबल, आज है करोड़ों की कंपनी; एक आइड‍िया ने बदल दी ज‍िंदगी

Business Idea: केआर भास्‍कर का स्‍ट्रगल आपको भी प्रेर‍ित कर देगा. जी हां, यहां हम बताएंगे आपको करोड़ों का कारोबार खड़ा करने वाले एंटरप्र‍िन्‍योर केआर भास्कर के बारे में. एक समय भास्‍कर होटल में वेटर का काम करते थे.

Shark Tank India: कभी होटल में साफ करता था टेबल, आज है करोड़ों की कंपनी; एक आइड‍िया ने बदल दी ज‍िंदगी

KR Bhaskar: 'कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों', दुष्‍यंत कुमार ये पंक्‍त‍ियां कर्नाटक के रहने वाले केआर भास्कर (KR Bhaskar) पर सटीक बैठती हैं. शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) के दूसरे सीजन में पहुंचे भास्‍कर की कहानी आपको भी भावुक कर देगी. केआर भास्‍कर का स्‍ट्रगल आपको भी प्रेर‍ित कर देगा. जी हां, यहां हम बताएंगे आपको करोड़ों का कारोबार खड़ा करने वाले एंटरप्र‍िन्‍योर केआर भास्कर के बारे में. एक समय भास्‍कर होटल में वेटर का काम करते थे. आज उनकी कर्नाटक और महाराष्ट्र में फूड चेन चलती है.

केआर भास्कर के बारे में
मूल रूप से कर्नाटक के रहने वाले केआर भास्कर 'भास्कर का पुरन पोली घर' नाम से अपना ब्रांड संचाल‍ित करते हैं. पुरानापोली स्नैक्स बेचकर भास्‍कर आज हर महीने लाखों की कमाई कर रहे हैं. कर्नाटक और महाराष्ट्र में उनके आउटलेट्स काफी फेमस हैं. उन्‍होंने इस व‍ित्‍तीय वर्ष में 3.6 करोड़ की कमाई की है.

भास्‍कर का शुरुआती जीवन
केआर भास्‍कर ने शार्क टैंक इंडिया शो के दौरान बताया क‍ि जब उनकी उम्र 12 साल थी तो वह होटल में वेटर का काम करते थे. पांच साल तक उन्‍होंने होटल में टेबल और बर्तन साफ क‍िए. आठ साल तक उन्होंने डांस इंस्ट्रक्टर के तौर पर काम किया. इसके बाद पान की दुकान चलाई. लेक‍िन क‍िसी भी काम में उनका मन नहीं लगा. 23 साल की उम्र में उन्‍होंने साइकिल पर पुरन पोली बेचना शुरू कर दिया. इसके बाद उनके नसीब ने करवट ली और आज उनका करोड़ों में टर्नओवर है. हर महीने वह लाखों रुपये कमाते हैं.

कुक‍िंग शो से हुए फेमस
भास्‍कर ने शो के दौरान बताया क‍ि एक कुकिंग शो के ल‍िए उनका स‍िलेक्‍शन हुआ था. इस शो से ही उन्हें पहचान म‍िली. इसके बाद भास्कर ने अपना ब्रांड खड़ा कर लिया. उनकी रफ्तार का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है क‍ि हर आठ महीने पर भास्कर अपना नया आउटलेट खोल देते हैं. आज कर्नाटक में ही भास्‍कर की 17 दुकानें और 10 से ज्यादा फ्रेंचाइजी हैं. इन दुकानों पर उनकी हर महीने की सेल करीब 18 करोड़ है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news