SBI समेत इन 4 बैंकों ने सुना दी खुशखबरी, सीनियर सिटीजन्स को अब मिलेगा ज्यादा पैसा...
Advertisement
trendingNow11834375

SBI समेत इन 4 बैंकों ने सुना दी खुशखबरी, सीनियर सिटीजन्स को अब मिलेगा ज्यादा पैसा...

Senior Citizens News: अगर आपका भी इन 4 बैंकों में खाता है तो अब आपको एफडी पर ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा यानी आपके अकाउंट में ब्याज के ज्यादा पैसे मिलेंगे. फिलहाल आप अभी भी इन स्पेशल एफडी में पैसा लगा सकते हैं-

SBI समेत इन 4 बैंकों ने सुना दी खुशखबरी, सीनियर सिटीजन्स को अब मिलेगा ज्यादा पैसा...

Senior Citizens Fixed Deposit Scheme: बैंक की तरफ से सीनियर सिटीजन्स (senior citizens bank fd) को कई तरह की खास सुविधाएं दी जाती हैं. अब देश के सरकारी और प्राइवेट बैंक की तरफ से वरिष्ठ नागरिकों को ज्यादा ब्याज का फायदा मिल रहा है. अगर आप भी फिक्सड डिपॉजिट (fixed deposit interest rates) कराने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है. इस लिस्ट में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) से लेकर के HDFC Bank और ICICI Bank समेत कई बैंकों के नाम शामिल है. 

कई बार डेडलाइन में हुआ है संशोधन
इन बैंकों की तरफ से वरिष्ठ नागरिकों को स्पेशल फिक्सड डिपॉजिट की सुविधा दी जा रही है. बता दें इन स्कीमों को कोरोना काल में शुरू किया गया था, लेकिन उसके बाद से कई बार बैंकों ने एफडी की आखिरी तारीखों में संशोधन किया है. 

State Bank of India FD
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से ग्राहकों को "एसबीआई वीकेयर" (SBI Wecare) एफडी की सुविधा दी जा रही है, जिसमें आप 5 साल या फिर उससे ज्यादा अवधि के लिए एफडी करा सकते हैं. इसमें एफडी पर आपको 50 बेसिस प्वाइंट का ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. आप इस स्कीम के तहत 30 सितंबर 2023 तक एफडी करा सकते हैं. इसमें 7.50 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. 

HDFC Bank FD
इसके अलावा HDFC Bank ग्राहकों को 5 साल 1 दिन से लेकर के 10 साल तक की एफडी की सुविधा मिल रही है. इसमें आपको ज्यादा ब्याज का फायदा मिल रहा है. आप एचडीएफसी बैंक की इस स्कीम में 7 नवंबर 2023 तक एफडी करा सकते हैं. 

ICICI Bank FD
ICICI Bank ग्राहकों को 5 साल 1 दिन से लेकर के 10 साल तक की अवधि की एफडी की सुविधा दे रहा है. अगर आप अभी गोल्डन इयर्स एफडी में पैसा लगाते हैं तो आपको 7.5 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा. इस स्कीम का फायदा आप 31 अक्टूबर 2023 तक ले सकते हैं. 

IDBI Bank
वरिष्ठ नागरिकों के लिए इन तीन विशेष एफडी योजनाओं के अलावा, आईडीबीआई बैंक ने एक लिमिटेड टाइम पीरियड के लिए एफडी स्कीम की शुरुआत की है. IDBI की अमृत महोत्सव एफडी 375 दिनों और 444 दिनों के लिए है. इस स्कीम में आप 30 सितंबर, 2023 तक निवेश कर सकते हैं. 

Trending news