Senior Citizens के लिए आई अच्छी खबर, अब मुफ्त में करें हवाई सफर, सरकार ने किया ऐलान!
Advertisement

Senior Citizens के लिए आई अच्छी खबर, अब मुफ्त में करें हवाई सफर, सरकार ने किया ऐलान!

Senior Citizens Latest News: देशभर में वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizens News) को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं. सरकार से लेकर रेलवे और बैंकों सभी की तरफ से सीनियर सिटीजन्स को कई कामों में छूट मिलती है. अब आपको फ्री में हवाई सफर करने की सुविधा सरकार की तरफ से मिल रही है. 

Senior Citizens के लिए आई अच्छी खबर, अब मुफ्त में करें हवाई सफर, सरकार ने किया ऐलान!

Senior Citizens Free Air Travel: देशभर में वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizens News) को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं. सरकार से लेकर रेलवे और बैंकों सभी की तरफ से सीनियर सिटीजन्स को कई कामों में छूट मिलती है. आज हम आपको एक ऐसी सुविधा के बारे में बताएंगे, जिसके तहत अब सीनियर सिटीजन्स फ्री में हवाई सफर कर सकेंगे. रेलवे की ओर से मिलने वाली छूट के बाद में अब फ्लाइट में मुफ्त सफर करने की सुविधा मिल रही है. 

राज्य सरकार ने शुरू की सुविधा

आपको बता दें केंद्र के साथ ही राज्य सरकार की तरफ से भी कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीनियर सिटीजन्स के लिए खास सुविधा शुरू की है, जिसमें इन्हें हवाई यात्रा करने की सुविधा दी जा रही है. 

मुख्यमंत्री ने किया ऐलान
राज्य के सीएम ने जानकारी देते हुए कहा है कि राज्य के सीनियर सिटीजन्स के पास अगले महीने से हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा करने का ऑप्शन होगा. मुख्यमंत्री ने भिंड में संत रविदास की जयंती और चंबल संभाग की विकास यात्रा के शुभारंभ के अवसर पर यह घोषणा की है.  

सरकारी खर्च पर कर सकते हैं सफर
आपको बता दें इस तीर्थ दर्शन योजना में कई स्थानों को शामिल किया गया है. इसमें संत रविदास की जन्मस्थली को भी शामिल किया गया है. बता दें इस तीर्थ दर्शन योजना के तहत 60 साल से ज्यादा उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को सरकारी खर्च पर तीर्थ स्थानों की यात्रा कर सकते हैं. 

राज्य सरकार कर रही है अपग्रेड
इसके साथ ही राज्य के मुख्यमंत्री ने जानकारी देते हुए कहा है कि भिंड में इस समय वर्तमान में नगर पालिक परिषद है. इसको राज्य सरकार नगर पालिका के रूप में अपग्रेड करने पर काम कर रही है. इसके साथ ही शहर को एक मेडिकल कॉलेज भी मिलेगा. सीएम ने कहा कि ‘विकास यात्रा’ राज्य के सभी वार्डों और गांवों में जाएगी और पात्र लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करेगी, जबकि विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया जाएगा.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news