RR Kabel में पैसा लगाने वालों की पहले दिन ही हुई मौज, लिस्टिंग पर ही 15 फीसदी बढ़ गया स्टॉक
Advertisement

RR Kabel में पैसा लगाने वालों की पहले दिन ही हुई मौज, लिस्टिंग पर ही 15 फीसदी बढ़ गया स्टॉक

RR Kabel IPO Listing: आरआर केबल के शेयरों (RR Kabel Shares) की आज बाजार में प्रीमियम पर लिस्टिंग हुई है. कंपनी का स्टॉक 14 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुआ है, जिसके बाद में पैसा लगाने वाले निवेशकों को पहले दिन ही बड़ा फायदा हो गया है. 

RR Kabel में पैसा लगाने वालों की पहले दिन ही हुई मौज, लिस्टिंग पर ही 15 फीसदी बढ़ गया स्टॉक

RR Kabel Shares IPO Listing: शेयर बाजार (Share Market) में इस समय हर दिन नई कंपनियों के स्टॉक्स की लिस्टिंग हो रही है. आज स्टॉक मार्केट (Stock Market Listing) में बिजली के तार, स्विच, पंखे जैसे प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी आरआर केबल के शेयरों (RR Kabel Shares) की लिस्टिंग हो गई है. कंपनी के शेयर की लिस्टिंग प्रीमियम पर हुई है. आरआर केबल का स्टॉक अपने इश्यू प्राइस से 1,035 रुपये पर 14 फीसदी की बढ़त के साथ लिस्ट हुआ है. 

15 फीसदी बढ़ा स्टॉक 

बीएसई पर कंपनी के शेयर की शुरुआत 13.91 फीसदी की बढ़त के साथ 1,179 रुपये पर हुई है. इसके बाद में यह 15.75 फीसदी के उछाल के साथ 1,198.05 रुपये पर पहुंच गया है. 

NSE पर भी 14 फीसदी बढ़त के साथ हुई लिस्टिंग

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी का शेयर 14 फीसदी की बढ़त के साथ 1,180 रुपये पर लिस्ट हुआ है. कंपनी का मार्केट कैप शुरुआती कारोबार में 12,979.23 करोड़ रुपये था. 

2 दिन में लिस्ट हुए RR Cable के शेयर्स

आज पहली बार बाजार में इश्यू के बंद होने के बाद सिर्फ 2 दिन में आरआर केबल के शेयर्स लिस्ट हो गए हैं. आर आर केबल पहली ऐसी कंपनी है जो ‘टी प्लस दो’ यानी निर्गम बंद होने के दूसरे कामकाजी दिवस बाजार में लिस्ट हुई है.

1 दिसंबर से सभी पर लागू होंगे नए नियम

आपको बात दें लिस्टिंग के नए नियमों के तहत आज आरआर केबल की बाजार में लिस्टिंग हुई है. एक दिसंबर, 2023 के बाद यह सभी निर्गमों पर लागू होगी. शेयरों की लिस्टिंग और कारोबार के लिये समयसीमा घटाये जाने से निर्गम जारी करने वालों के साथ-साथ निवेशकों को भी लाभ होगा.

1,964 करोड़ रुपये का IPO

आर आर केबल का कुल 1,964 करोड़ रुपये के आईपीओ को 18.69 गुना अभिदान मिला था. निर्गम के लिये कीमत दायरा 983-1,035 करोड़ रुपये प्रति शेयर रखा गया था. कंपनी की देश में पांच विनिर्माण इकाइयां हैं.

इनपुट - भाषा एजेंसी के साथ

Trending news