Rohan Bopanna Networth: खेल-ब‍िजनेस से करोड़ों के माल‍िक बने रोहन बोपन्‍ना...कमाई का ह‍िसाब जानकर ह‍िल जाएगा स‍िर
Advertisement

Rohan Bopanna Networth: खेल-ब‍िजनेस से करोड़ों के माल‍िक बने रोहन बोपन्‍ना...कमाई का ह‍िसाब जानकर ह‍िल जाएगा स‍िर

पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले बोपन्‍ना ने अपने कर‍ियर के दौरान कुल 24 डबल खिताब जीते हैं. कर‍ियर में शीर्ष पर पहुंचने वाले बोपन्‍ना र‍ियल लाइफ में भी क‍िंग हैं, उनके पास करोड़ों की संपत्‍त‍ि है.

Rohan Bopanna Networth: खेल-ब‍िजनेस से करोड़ों के माल‍िक बने रोहन बोपन्‍ना...कमाई का ह‍िसाब जानकर ह‍िल जाएगा स‍िर

Rohan Bopanna Income: रोहन बोपन्‍ना ने 43 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया ओपन 2024 के मेंस डबल का खिताब जीतकर इत‍िहास रच द‍िया. बोपन्‍ना और उनके जोड़ीदार मैथ्यू एब्डेन ने इटली की जोड़ी सिमोन बोलेली और एंड्रिया वावसोरी को फाइनल में 7-6 (5), 7-5 से हराया. यह बोपन्‍ना का पहला ऑस्ट्रेलिया ओपन और दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है. इससे पहले उन्होंने 2017 में फ्रेंच ओपन के दौरान ग्रैंड स्लैम टाइटल मिक्स्ड डबल फ्रेंच जीता था. बोपन्‍ना और एब्डेन ने सेमीफाइनल में मारस ग्रानोलर्स और होर्गे रोपेरो की जोड़ी को हराया था.

र‍ियल लाइफ में भी क‍िंग हैं बोपन्‍ना

जीत के बाद बोपन्‍ना और एब्डेन का नाम हर क‍िसी की जुबान पर है. हो भी क्‍यों नहीं, दरअसल यह पहला मौका है जब किसी भारतीय जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया ओपन पुरुष युगल खिताब जीता है. पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले बोपन्‍ना ने अपने कर‍ियर के दौरान कुल 24 डबल खिताब जीते हैं, इनमें से पांच मास्टर्स 1000 खिताब हैं. कर‍ियर में शीर्ष पर पहुंचने वाले बोपन्‍ना र‍ियल लाइफ में भी क‍िंग हैं, उनके पास करोड़ों की संपत्‍त‍ि है. आइये जानते हैं उनकी नेट वर्थ और कमाई के आंकड़ों के बारे में-

सबसे मालदार स्पोर्ट्स सेल‍िब्र‍िटी
बोपन्‍ना की ग‍िनती देश की सबसे मालदार स्पोर्ट्स सेल‍िब्र‍िटी होती है. दरअसल, टेन‍िस में ख‍िलाड़‍ियों को भरपूर फायदा म‍िलता है. दो दशक लंबे कर‍ियर में टॉप भारतीय टेनिस खिलाड़ी बोपन्‍ना ने खूब पैसा कमाया है. कई मीड‍िया रिपोर्ट के अनुसार 2024 में रोहन बोपन्‍ना की कुल नेटवर्थ करीब 4.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 37.4 करोड़ रुपये) होने का अनुमान है. उनकी ज्‍यादातर संपत्ति का क्रेड‍िट टेनिस में उनकी जीत को जाता है. आइए जानते हैं रोहन बोपन्‍ना खेल के अलावा और कहां से कमाई करते हैं?

बोपन्‍ना क‍िन ब्रांड के प्रचार से करते हैं कमाई?
बोपन्‍ना सफल भारतीय टेनिस खिलाड़ी हैं, इस कारण उनके पास बड़े ब्रांड्स से लेकर बड़ा विज्ञापन पोर्टफोलियो है. स्पोर्ट्सवियर बनाने वाली कंपनी Asics इन सभी में सबसे बड़ा नाम है. जापानी ब्रांड ने साल 2019 में बोपन्‍ना के साथ एंडोर्समेंट डील साइन की थी. करार के तहत रोहन बोपन्‍ना भारत में एसिक्स (Asics) के ऑफ‍िश‍ियल ब्रांड एंबेसडर हैं. इसके अलावा एसिक्स (Asics) ने यूथ खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में मदद के लिए रोहन बोपन्‍ना टेनिस अकादमी के साथ भी करार क‍िया है.

प्‍लांट बेस्‍ड मीट और वेगन फूड, गुडडॉट ने 2022 में बोपन्‍ना के साथ करार पर साइन क‍िये और उन्हें ब्रांड एंबेसडर घोषित किया. बोपन्‍ना भारत में पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के स्वामित्व के तहत इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के ब्रांड एंबेसडर के रूप में भी काम करते हैं. कई ब्रांड से जुड़ने के अलावा रोहन बोपन्‍ना ने 2012 में द फ्लाइंग स्‍क्‍व‍िरल नाम से कॉफी ब्रांड शुरू किया था.

Trending news