Anil Ambani की एक और कंपनी की हालत खस्‍ता! क्‍या आपने भी इससे कराया है इंश्‍योरेंस?
Advertisement

Anil Ambani की एक और कंपनी की हालत खस्‍ता! क्‍या आपने भी इससे कराया है इंश्‍योरेंस?

Reliance General Insurance: रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने कर्ज में डूबी मूल कंपनी रिलायंस कैपिटल लिमिटेड (RCL) से अपना कारोबार बढ़ाने के लिए 600 करोड़ रुपये की पूंजी मांगी है.

Anil Ambani की एक और कंपनी की हालत खस्‍ता! क्‍या आपने भी इससे कराया है इंश्‍योरेंस?

Reliance Capital Ltd: अन‍िल अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल लिमिटेड (Reliance Capital Ltd.) इनसॉल्‍वेंसी और बैंकरप्सी कोड (ICB) के तहत समाधान प्रक्रिया से गुजर रही है. लेक‍िन अन‍िल अंबानी की एक और कंपनी रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी (Reliance General Insurance Company) की हालत खस्‍ताहाल है. रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने कर्ज में डूबी मूल कंपनी रिलायंस कैपिटल लिमिटेड (RCL) से अपना कारोबार बढ़ाने के लिए 600 करोड़ रुपये की पूंजी मांगी है.

600 करोड़ की पूंजी सहायता मांगी

सूत्रों से म‍िली जानकारी के अनुसार रिलायंस कैपिटल के एडम‍िन‍िस्‍ट्रेटर को लिखे पत्र में आरजीआईसी (RGIC) ने महीने के अंत तक 600 करोड़ की पूंजी सहायता मांगी है. सूत्रों का यह भी दावा है क‍ि कर्जदाताओं की समिति (COC) जल्द ही मीट‍िंग में पूंजी देने के आरजीआईसी (RGIC) के अनुरोध पर चर्चा कर सकती है. र‍िलायंस कैप‍िटल इनसॉल्‍वेंसी और बैंकरप्सी कोड (ICB) के तहत समाधान प्रक्रिया से गुजर रही है.

इन कंपन‍ियों से मिली बोल‍ियां
कंपनी को ओकट्री, कोस्मिया-पीरामल गठजोड़, हिंदुजा और टॉरेंट समूह से बोलियां मिली हैं. आरजीआईसी (RGIC) ने कहा कि कारोबार को बनाए रखने, बढ़ाने और कंपनी की पूंजी / देनदारी (सॉल्‍वेंसी) अनुपात को 155 प्रतिशत से 175 प्रतिशत तक ले जाने के लिए उसमें पूंजी का न‍िवेश जरूरी है. इस बारे में 1 दिसंबर 2022 को पत्र ल‍िखा गया है.

र‍िलायंस जनरल इंश्‍योरेंस की तरफ से कहा गया क‍ि यह पूंजी निवेश इरडा में नियामक सुविधा को भी बढ़ाएगा. आपको बात दें नॉन लाइफ इंश्‍योरेंस कंपनी में 7,000 से ज्‍यादा कर्मचारी और 70 लाख से अधिक ग्राहक हैं. (इनपुट PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news