सियासत ही नहीं, शेयर बाजार में भी अंबानी-अडानी से राहुल गांधी की बेरुखी, TATA पर दिखाया भरोसा
Advertisement
trendingNow12188944

सियासत ही नहीं, शेयर बाजार में भी अंबानी-अडानी से राहुल गांधी की बेरुखी, TATA पर दिखाया भरोसा

Rahul Gandhi Stock Portfolio: राहुल गांधी के पास  सुप्रजीत इंजीनियरिंग के 4068 शेयर हैं, जिनकी कीमत 16.65 लाख रुपये से अधिक है.  मार्केट वैल्यू के हिसाब से देखें राहुल के पोर्टफोलियो में टॉप पर पिडिलाइट इंडस्ट्रीज के शेयर हैं.  उनके पास पिडिलाइट के 1474 शेयर है, जिनका मार्केट प्राइस करीब 43.27 लाख रुपये है. 

rahul gandhi investment

Rahul Gandhi Income: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल के वायनाड के लोकसभा सीट ने नामांकन किया है. चुनावी पर्चे में राहुल गांधी ने अपनी कमाई, खर्च, इनकम, लोन, निवेश सबका ब्यौरा दिया है. राहुल गांधी के चुनावी हलफनामे के मुताबिक उन्होंने 25 शेयरों में निवेश किया है. खास बात ये है कि राहुल गांधी ने शेयर बाजार में भी रिलायंस और अडानी के शेयरों से दूरी बनाई है. सियासी मैदान में अक्सर राहुल गांधी अंबानी और अडानी पर निशाना साधते रहे हैं. खासकर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद तो राहुल गांधी ने विपक्षी दलों के साथ गौतम अडानी और उनकी कंपनी अडानी समूह के खिलाफ सदन से लेकर संसद तक मोर्चा खोल दिया था. जो दूरी उन्होंने सियासी मैदान में अडानी समूह और अंबानी से बनाई है, शेयर मार्केट में भी उसे कायम रखी है. 

अंबानी-अडानी के शेयरों से दूरी  

राहुल गांधी राजनीति के अखाड़े में अडानी और अंबानी के नाम पर भाजपा और पीएम मोदी पर निशाना साधते रहे हैं. उन्होंने शेयर बाजार में भी अंबानी और अडानी समूह की कंपनियों के शेयर ने दूरी बनाई है.  राहुल गांधी ने शेयर बाजार में करीब 4.30 करोड़ रुपये लगा रखे हैं. उन्होंने 25 शेयरों में पैसा लगाया है. उनके पोर्टफोलियो में शामिल शेयरों में टाटा , आईसीआईसीआई बैंक समेत कई लार्ज कैप शेयर्स हैं. उन्होंने कुछ स्मॉल कैप फंड में भी पैसा लगाया है. उनके पोर्टफोलियो में अडानी और रिलायंस के कोई भी शेयर नहीं है. 

 टाटा के शेयरों में राहुल गांधी ने लगाया पैसा  

राहुल गांधी के पास  सुप्रजीत इंजीनियरिंग के 4068 शेयर हैं, जिनकी कीमत 16.65 लाख रुपये से अधिक है.  मार्केट वैल्यू के हिसाब से देखें राहुल के पोर्टफोलियो में टॉप पर पिडिलाइट इंडस्ट्रीज के शेयर हैं.  उनके पास पिडिलाइट के 1474 शेयर है, जिनका मार्केट प्राइस करीब 43.27 लाख रुपये है. इसके अलावा राहुल गांधी ने बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट्स, दीपक नाइट्रायट, डिवीज लेबोरेटरीज, इंफोसिस, टाटा की टीसीएस, ब्रिटानिया, टाइटन कंपनियों के शेयर में पैसा लगा रखा है.  

म्यूचुअल फंड और गोल्ड में निवेश 

इन्वेस्टर के तौर पर राहुल गांधी की पोर्टफोलियो काफी इंप्रेसिव है. उन्होंने SBI, HDFC,ICICI समेत सात म्यूचुअल फंड में 3.81 लाख रुपये का निवेश किया है.  इसके अलावा उन्होंने सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड में 15.27 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया है. उन्होंने पीपीएफ, डाक बचत, एनएसएस में भी निवेश किया है. हलफनामे में राहुल ने इक्विटी, म्यूचुअल फंड, सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड समेत 9.24 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की. इसमें 3.81 करोड़ म्यूचुअल फंड में जमा हैं. वहीं उन पर 49.7 लाख रुपये की देनदारी भी है. 

Trending news